Ballistic missile K-4 test, firepower 3,500 km, in Pakistan and China JD, know the specialty | बैलिस्टिक मिसाइल के-4 का परीक्षण, मारक क्षमता 3,500 किमी, पाकिस्तान और चीन जद में, जानिए खासियत
पांच दिन के अंदर लगातार दूसरी बार मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया।

Highlightsनौसेना की ताकत बढ़ाने के लिहाज से मील का अहम पत्थर माना जा रहा है।मिसाइल को भारत की अरिहंत श्रेणी की परमाणु पनडुब्बियों पर तैनात किये जाने की तैयारी है।

भारत ने शुक्रवार को विशाखापट्टनम तट से एक हफ्ते में दूसरी बार पनडुब्बी से छोड़ी जाने वाली बैलिस्टिक मिसाइल के-4 का सफल परीक्षण किया।

इसे नौसेना की ताकत बढ़ाने के लिहाज से मील का अहम पत्थर माना जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि डीआरडीओ द्वारा विकसित ये मिसाइल 3,500 किलोमीटर तक मार कर सकती है और इसकी जद में पाकिस्तान के सभी हिस्सों के साथ चीन के कुछ इलाके भी आते हैं।

इस मिसाइल को भारत की अरिहंत श्रेणी की परमाणु पनडुब्बियों पर तैनात किये जाने की तैयारी है। अधिकारी ने कहा कि विशाखापट्टनम के तट से पांच दिन के अंदर लगातार दूसरी बार मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया।

Web Title: Ballistic missile K-4 test, firepower 3,500 km, in Pakistan and China JD, know the specialty
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे