Ballia case up hearing tomorrow custody accused show cause notice to BJP MLA Surendra Singh | बलिया कांडः मुख्‍य आरोपी की हिरासत पर कल सुनवाई, भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को कारण बताओ नोटिस
मुख्‍य आरोपी की हिरासत को लेकर बुधवार को सुनवाई होगी। पुलिस ने यह जानकारी दी है। (file photo)

Highlightsव्‍यक्ति की हत्‍या के मुख्‍य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की रिमांड के लिए पुलिस ने मंगलवार को अदालत में दायिका दायर की है।घटना में प्रयुक्त असलहा की बरामदगी व शामिल अन्य आरोपियों को लेकर पुलिस रिमांड में देने का अनुरोध करेगी।पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को रविवार को लखनऊ में गिरफ्तार किया था।

बलियाः बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर कांड के मुख्‍य आरोपी की हिरासत को लेकर बुधवार को सुनवाई होगी। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

 

दुर्जनपुर ग्राम में पिछले दिनों सरकारी सस्‍ते गल्‍ले की दुकान के आवंटन के दौरान एक व्‍यक्ति की हत्‍या के मुख्‍य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की रिमांड के लिए पुलिस ने मंगलवार को अदालत में दायिका दायर की है। पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ ने बताया कि धीरेंद्र प्रताप सिंह की पुलिस रिमांड के लिए मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में आवेदन किया गया है।

उन्होंने बताया कि अदालत में इस अर्जी पर बुधवार को सुनवाई होगी। घटना में प्रयुक्त असलहा की बरामदगी व शामिल अन्य आरोपियों को लेकर पुलिस रिमांड में देने का अनुरोध करेगी। उल्‍लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के आवंटन के दौरान गोली चलने से जयप्रकाश पाल नामक व्यक्ति की मौत हो गयी थी तथा कई लोग घायल हो गये थे। पुलिस ने मामले के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को रविवार को लखनऊ में गिरफ्तार किया था।

बलिया हत्याकांड के आरोपी का समर्थन करने वाले भाजपा विधायक को कारण बताओ नोटिस

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती इलाके में हाल ही में हुए हत्याकांड के आरोपी के पक्ष में खुल कर सामने आने वाले भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह को पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष ने कारण बताओ नोटिस जारी कर एक सप्ताह में जवाब देने को कहा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंगलवार को यह जानकारी दी । सिंह ने आज 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह को रविवार को नोटिस जारी कर उनसे एक सप्‍तााह में जवाब मांगा गया है।

उन्होंने कहा, ''विधायक को हिदायत दी गई है कि वह अनावश्‍यक बयानबाजी न करें और कानून को अपना काम करने दें।'' यह पूछे जाने पर कि मामले में क्‍या भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जे पी नड्डा की तरफ से कोई हस्‍तक्षेप हुआ है, प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि उन्‍होंने टेलीफोन पर इस मामले की जानकारी ली थी। सुरेंद्र सिंह मंगलवार को लखनऊ में थे, लेकिन उन्‍होंने लखनऊ में मीडिया से बातचीत करने से परहेज किया। हालांकि सुरेंद्र सिंह ने फोन पर हुयी बातचीत में बताया, ''वह कार्यकर्ताओं के सम्मान व प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर सकते हैं।

उनके लिए विधायक सहित कोई पद मायने नही रखता है ।'' साथ ही उन्होंने कहा, ' मेरा मिशन स्पष्ट है कि जिस समाज के समर्थन से मुझे चुनाव में जीत हासिल हुई है, उसके सम्मान की रक्षा करूँ ।'' पार्टी की तरफ से नोटिस को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह हमारे नेता हैं, वह जब चाहे एक्शन ले सकते हैं। सुरेंद्र सिंह रेवती कांड में आरोपी के पक्ष में घटना के दिन से ही सक्रिय हैं। सुरेंद्र सिंह ने थाना परिसर में पहुँचकर आरोपी पक्ष की ओर से भी मुकदमा दर्ज कराने का प्रयास किया।

विधायक ने सोमवार को पत्रकारों से यहां तक कहा था कि ''वह न्याय पक्ष के साथ खड़े हैं ।'' उन्होंने रेवती हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह का खुलकर बचाव करते हुए कहा कि ''वह भाजपा के लिए अपना प्राण न्योछावर करने वाला कार्यकर्ता हैं। पार्टी संगठन व प्रशासन की एक पक्षीय कार्रवाई से व्यथित होकर पार्टी के तकरीबन पांच सौ पदाधिकारी व कार्यकर्ता भाजपा से इस्तीफा देने की तैयारी में हैं।'' सुरेंद्र सिंह को प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने रविवार को प्रदेश मुख्‍यालय में भी बुलाया था। सुरेंद्र सिंह ने बातचीत में स्‍वीकार किया था कि उन्‍होंने प्रदेश अध्‍यक्ष और संगठन महामंत्री से मुलाकात की है। सोमवार को विधायक सुरेंद्र सिंह ने यह भी कहा है उनको दल की तरफ से अभी तक कोई नोटिस नही मिला है।

Web Title: Ballia case up hearing tomorrow custody accused show cause notice to BJP MLA Surendra Singh
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे