इस्लामी कट्टरपंथियों से मिलने वाली धमकी के लिए VHP जारी करेगा हेल्पलाइन नंबर, पुलिस सुनवाई नहीं करेगी तो बजरंग दल कार्यकर्ता करेंगे मदद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 6, 2022 07:53 PM2022-07-06T19:53:07+5:302022-07-07T10:13:14+5:30

अभी तक दो लोगों की नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा हत्या की गयी है।

Bajrang Dal Announce Helpline For Those "Threatened" Over Social Media | इस्लामी कट्टरपंथियों से मिलने वाली धमकी के लिए VHP जारी करेगा हेल्पलाइन नंबर, पुलिस सुनवाई नहीं करेगी तो बजरंग दल कार्यकर्ता करेंगे मदद

प्रतीकात्मक तस्वीर

HighlightsVHP ने वीडियो जारी कर बताया बजरंग दल जारी करेगा हेल्पलाइन VHP ने इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा धमकी मिलने पर मदद के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी करने की घोषणा की है।VHP प्रवक्ता ने कहा है कि धमकी मिलने पर पहले पुलिस को सूचित करें और यदि मदद न मिले तो हमें फोन करें।

दिल्ली: विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने कहा है कि उनका संगठन कट्टरपंथी इस्लामिक तत्वों द्वारा धमकी दिए जाने पर मदद माँगने के लिए टेलीफोन हेल्पलाइन नम्बर जारी करेगा। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा मुसलमानों के पैगम्बर मोहम्मद पर की गयी विवादित टिप्पणी के समर्थन में सोशलमीडिया पोस्ट करने वाले दो लोगों की इस्लामी कट्टरपंथियों ने हत्या कर दी थी।  VHP के अनुसार उसकी युवा शाखा बजरंग दल के कार्यकर्ता हेल्पलाइन पर फोन करने वालों की मदद करेंगे।

VHP के संयुक्‍त महासचिव सुरेंद्र जैन ने एक वीडियो मैसेज शेयर करके कहा है कि देश में डर का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। इसी के साथ ही उन्होंने अमरावती में हुए उमेश कोल्हे हत्याकांड और उयदपुर में हुई एक कन्हैयालाल साहू की हत्या का जिक्र किया। सुरेंद्र जैन ने कहा कि सोशलमीडिया पोस्ट के लिए लोगों को धमकाया जा रहा है। इस्लामिक कट्टरवाद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पूरा देश इससे परेशान है। सुरेंद्र जैन ने बताया कि अमरावती और उदयपुर कांड से पूरा देश हिल गया है। 

बजरंग दल जल्द जारी करेगा नंबर 

सुरेंद्र जैन ने हिंदू समाज के लोगों से अपील की अगर कहीं भी इस तरह से किसी को डराया धमकाया जाता है तो पुलिस से शिकायत करें और अगर पुलिस एक्शन ना ले तो बजरंग दल के कार्यकर्ता हमेशा आपकी मदद के लिए तत्पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि जल्द ही हेल्पलाईन नंबर जारी कर दिए जाएंगे। अगर किसी  भी कोई सोशल मीडिया पोस्ट या समर्थन के लिए धमकाता है तो बजरंग दल की हेल्पलाईन पर कॉल करने का आग्रह किया। 

 

नूपुर शर्मा विवाद और हत्या का सिलसिला

नूपुर शर्मा ने काशी की ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिलने को लेकर हो रही एक टीवी बहस में तस्लीम रहमानी के बयान का जवाब देते हुए मुसलमानों के पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी की जिसे फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने ट्विटर पर शेयर किया। जुबैर का ट्वीट भारत के साथ ही बाहर के मुस्लिम देशों में भी वायरल होने लगा। उस ट्वीट के वायरल होने के बाद कुवैत, कतर, सऊदी अरब इत्यादि कई देशों ने भारत सरकार से नाराजगी जताई जिसके बाद भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी प्रवक्ता पद से हटा दिया और संगठन से भी निष्कासित कर दिया। 

विवादित बयान के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ पूरे देश में कई मुकदमे दर्ज कराए गए। कुछ राज्यों में शुक्रवार के दिन हिंसा भी हुई जिसमें कुछ लोगों की जान भी गयी। इसी बीच पिछले हफ्ते उदयपुर में कन्हैया लाल साहू की मोहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस नामक दो लोगों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी । कन्हैयालाल के नाबालिग बेटे ने उनके वाटसेप पर नूपुर शर्मा के समर्थन वाली पोस्ट शेयर कर दी थी। उनके मोहल्ले के कुछ मुसलमानों ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी जिसके बाद उन्हें राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया और बाद में वो जमानत पर रिहा हुए। जमानत मिलने के बाद भी उन्हें जान से मारने की धमकियाँ मिलती रहीं। आखिरकार उनकी हत्या कर दी गयी। कन्हैयालाल के हत्यारों ने हत्या के पहले और बाद का video सोशलमीडिया पर शेयर किया था। उदयपुर की घटना के बाद अमरावती में कुछ हफ्ते पहले एक दवा दुकानदार की भी नूपुर शर्मा के समर्थन में वाटसेप मैसेज करने के आरोप में हत्या का मामला सामने आया। 

 

  

 

 

Web Title: Bajrang Dal Announce Helpline For Those "Threatened" Over Social Media

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे