बाबरी विध्वंस कांड: विशेष जज ने सुनवाई पूरी करने के लिए न्यायालय से छह महीने का वक्त मांगा

By भाषा | Published: July 15, 2019 12:26 PM2019-07-15T12:26:41+5:302019-07-15T12:26:41+5:30

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और अन्य कई लोग संलिप्त हैं। विशेष न्यायाधीश ने मई में लिखी चिट्ठी में शीर्ष अदालत को सूचित किया था कि वह 30 सितंबर 2019 को सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

Babri demolition case: Special judge seeks six months' time from court to complete the hearing | बाबरी विध्वंस कांड: विशेष जज ने सुनवाई पूरी करने के लिए न्यायालय से छह महीने का वक्त मांगा

सोमवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि मामले की सुनवाई पूरी करने के लिए उन्हें और छह महीने का वक्त चाहिए।

Highlightsमामला न्यायमूर्ति आर. एफ. नरीमन की पीठ के पास सुनवाई के लिए सोमवार को आया। शीर्ष अदालत ने 19 अप्रैल 2017 को मामले की रोजाना सुनवाई कर उसे दो साल के भीतर पूरा करने का आदेश दिया था।

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि मामले की सुनवाई पूरी करने के लिए उन्हें और छह महीने का वक्त चाहिए।

इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और अन्य कई लोग संलिप्त हैं। विशेष न्यायाधीश ने मई में लिखी चिट्ठी में शीर्ष अदालत को सूचित किया था कि वह 30 सितंबर 2019 को सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

मामला न्यायमूर्ति आर. एफ. नरीमन की पीठ के पास सुनवाई के लिए सोमवार को आया।

पीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा है कि वह इस हाई प्रोफाइल मामले में फैसला आने तक विशेष न्यायाधीश का कार्यकाल बढ़ाने के तरीकों के बारे में उसे 19 जुलाई तक बताएं।

शीर्ष अदालत ने 19 अप्रैल 2017 को मामले की रोजाना सुनवाई कर उसे दो साल के भीतर पूरा करने का आदेश दिया था।

Web Title: Babri demolition case: Special judge seeks six months' time from court to complete the hearing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे