Ayushman Bharat: Jammu Kashmir receives 'Best Learning and Sharing Space' Award | आयुष्मान भारत: जम्मू-कश्मीर को मिला ‘बेस्ट लर्निंग एंड शेयरिंग स्पेस’ पुरस्कार
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlights ‘आयुष्मान भारत’ योजना के एक साल पूरा होने के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर को ‘बेस्ट लर्निंग एंड शेयरिंग स्पेस’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।आधिकारिक बयान में बताया गया कि जम्मू-कश्मीर ने 60 फीसदी लाभार्थी परिवारों के गोल्डन कार्ड बनवाए और उन्हें इसके दायरे में शामिल किया।

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी ‘आयुष्मान भारत’ योजना के एक साल पूरा होने के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर को ‘बेस्ट लर्निंग एंड शेयरिंग स्पेस’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। एक आधिकारिक बयान से यह जानकारी मिली।

बयान में बताया गया कि जम्मू-कश्मीर ने 60 फीसदी लाभार्थी परिवारों के गोल्डन कार्ड बनवाए और उन्हें इसके दायरे में शामिल किया।

यह काम योजना के लागू होने के पहले छह महीनों में कर लिया गया।

बयान में बताया गया कि राज्य को ‘बेस्ट लर्निंग एंड शेयरिंग स्पेस’ का पुरस्कार यहां आयोजित ‘आरोग्य मंथन’ समारोह में दिया गया।

यह आयोजन सरकार की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य बीमा योजना के एक साल पूरा होने के मौके पर किया गया।

इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया।

Web Title: Ayushman Bharat: Jammu Kashmir receives 'Best Learning and Sharing Space' Award
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे