Ayodhya Dispute Live Updates: मूल याचिकाकर्ता गोपाल सिंह विशारद ने कहा, विवादित स्थल में पूजा करने का अधिकार दिया जाए

LIVE

By स्वाति सिंह | Published: August 22, 2019 11:04 AM2019-08-22T11:04:43+5:302019-08-22T12:02:03+5:30

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को जारी है। कोर्ट में राम जन्मस्थान पुनरुद्धार समिति की ओर से सीनियर एडवोकेट पीएन मिश्रा अपनी दलीलें रख रहे हैं।

Ayodhya Dispute Live Updates: supreme court hearing 10th day on babri-masjid land dispute | Ayodhya Dispute Live Updates: मूल याचिकाकर्ता गोपाल सिंह विशारद ने कहा, विवादित स्थल में पूजा करने का अधिकार दिया जाए

बुधवार की सुनवाई के दौरान राम लला विराजमान की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सी एस वैद्यनाथन ने पीठ के समक्ष आगे दलीलें पेश की थी।

अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को लगातार 10वें दिन दिन सुनवाई जारी है। रामलला विराजमान के बाद गुरुवार को राम जन्मस्थान पुनरुद्धार समिति की ओर से सीनियर एडवोकेट पीएन मिश्रा अपनी दलीलें रख रहे हैं।

बुधवार की सुनवाई के दौरान राम लला विराजमान की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता सी एस वैद्यनाथन ने प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ के समक्ष आगे दलीलें पेश की थी। पीठ के सदस्यों में न्यायमूर्ति एस ए बोबड़े, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस ए नजीर भी शामिल हैं। 

LIVE

Get Latest Updates

12:00 PM

न्यायालय में 10वें दिन सुनवाई आरंभ

उच्चतम न्यायालय ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में बृहस्पतिवार को 10वें दिन सुनवाई आरंभ की। इस दौरान मूल याचिकाकर्ताओं में से एक के वकील ने विवादित स्थल में पूजा करने का उसका अधिकार लागू किए जाने का अनुरोध किया। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पांच सदस्यीय पीठ ने मालिकाना हक मामले की सुनवाई शुरू की। मूल याचिकाकर्ताओं में शामिल गोपाल सिंह विशारद की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता रंजीत कुमार ने पीठ के समक्ष दलीलें आरंभ कीं।

11:05 AM

रामजन्म भूमि-बाबरी जमीन विवाद मामले में सुनवाई शुरू

उच्चतम न्यायालय ने रामजन्म भूमि-बाबरी जमीन विवाद मामले में 10वें दिन सुनवाई शुरू की ।

Web Title: Ayodhya Dispute Live Updates: supreme court hearing 10th day on babri-masjid land dispute

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे