औरैया हादसा: लाशों संग घायल मजदूरों को ट्रक में बिठाकर भेजा जा रहा था झारखंड, CM हेमंत सोरेन बोले- 'समय लिखेगा उनके भी अपराध'

By पल्लवी कुमारी | Published: May 18, 2020 10:43 AM2020-05-18T10:43:22+5:302020-05-18T10:43:22+5:30

उत्तर प्रदेश के औरैया के पास एक राजमार्ग पर शनिवार सुबह एक ट्रक और डीसीएम (छोटा ट्रक) की टक्कर में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि 34 मजदूर घायल हो गए। बाद में मौत का आंकड़ा बढ़कर 26 हो गया है।

auraiya accident: injured migrant loaded with dead bodies in truck cm Hemant Soren hits slams | औरैया हादसा: लाशों संग घायल मजदूरों को ट्रक में बिठाकर भेजा जा रहा था झारखंड, CM हेमंत सोरेन बोले- 'समय लिखेगा उनके भी अपराध'

Hemant Soren (File Photo)

Highlightsऔरैया सड़क हादसे में घायल एक और प्रवासी मजदूर की रविवार को मौत हो जाने के साथ मृतक संख्या बढ़कर 26 हो गई है।मुख्यमंत्री हमेंत सोरेन को एक वीडियो क्लिप के माध्यम से बताया गया था कि मजदूरों के शवों को एक ट्रक में झारखंड के बोकारो जिले के चास भेजा जा रहा है।

औरैया:  औरैया सड़क हादसे (Auraiya Accident) में घालय मजदूरों को  शवों के साथ ट्रक में बिठाकर झारखंड भेजने का मामला सामने आया है। औरैया सड़क हादसे के शिकार मजदूरों के शवों को ट्रकों में भरकर झारखंड भेजा रहा था और उसी ट्रक पर शवों के साथ घायल मजदूरों को भी बिठा दिया गया था। इस बारे में ट्विटर पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा, ''यह स्थिति अमानवीय एवं अत्यंत संवेदनहीन है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से अपील है कि शव को सम्मान के साथ झारखंड बॉर्डर तक भेज दिया जाए।'' सीएम सोरेन के ट्वीट के बाद यूपी प्रशासन हरकत में आई और आनन-फानन में शवों को शव वाहन में शिफ्ट किया गया।

एक अन्य ट्वीट में सीएम हेमंत सोरेन ने  झारखंड पुलिस और बोकारो प्रशासन को टैग करते हुए लिखा है, यह स्थिति अमानवीय एवं अत्यंत संवेदनहीन है। झारखंड की सीमा में प्रवेश करते ही घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें। साथ ही मृतकों के पार्थिव को पूरे सम्मान के साथ उनके घर तक पहुंचाने का इंतजाम कर सूचित करें।

एक अन्य ट्वीट में कविता के जरिए सीएम हमेंत सोरेन ने निशाना साधा है। सीएम हेमंत सोरेन ने लिखा है,''फूलों के रंगीन लहर पर ओ उतरनेवाले ! ओ रेशमी नगर के वासी! ओ छवि के मतवाले! पूज रहा है जहाँ चकित हो जन-जन देख अकाज। सात वर्ष हो गये राह में, अटका कहाँ स्वराज? समर शेष है, नहीं पाप का भागी केवल व्याध,जो तटस्थ हैं, समय लिखेगा उनके भी अपराध।''

सीएम हेमंत सोरेन ने यह ट्वीट @GaonConnection ट्विटर हैंडल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है।  @GaonConnection ने दावा किया ट्वीट में दावा किया है, "मेरे परिवार के तीन लोग मरे हैं। भतीजे ने फोन करके बताया कि अभी जिस ट्रक से वो आ रहा है उसी में गाँव की पांच लाशें भी रखीं हैं। ट्रक (डीसीएम) के पीछे एक हिस्से में लाशें रखी हैं, दूसरी छोर पर हम लोग सो रहे हैं।" 

हालांकि सीएम हमेंत सोरेन ने जिस ट्रक पर आठ शवों के साथ मजदूरों को बिठाए जाने की तस्वीर पोस्ट की थी, उसे उस ट्विटर हैंडल द्वारा हटा लिया गया था। 

मुख्यमंत्री हमेंत सोरेन को एक वीडियो क्लिप के माध्यम से बताया गया था कि मजदूरों के शवों को एक ट्रक में झारखंड के बोकारो जिले के चास भेजा जा रहा है। इसमें कहा गया है कि कि बर्फ पिघल जाने से शव सड़ गए हैं। मुख्यमंत्री ने शवों को ट्रक से भेजने के "अमानवीय और असंवेदनशील" तरीके पर दुख प्रकट करते हुए उत्तर प्रदेश और बिहार सरकार से आग्रह किया कि इन्हें उचित तरीके से झारखंड की सीमा तक भेजे दें। यहां राज्य सरकार शवों के लिए गरिमापूर्ण व्यवस्था कर लेगी।

औरैया सड़क हादसा: 26 मजदूरों की मौत,  34 अन्य घायल

औरैया सड़क हादसे में घायल एक और प्रवासी मजदूर की रविवार को मौत हो जाने के साथ मृतक संख्या बढ़कर 26 हो गई है। औरैया पुलिस के बयान में बताया कि शनिवार (16 मई) तड़के लगभग तीन बजे ट्रक और डीसीएम वाहन के बीच हुई टक्कर के बाद दोनों वाहन सड़क किनाने गड्ढे में पलट गए। इस हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि 36 अन्य घायल हो गए थे। हादसे में अब तक कुल 26 प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है, जबकि 34 अन्य घायल हैं।

पुलिस के अनुसार दोनों ही वाहनों के ड्राइवरों, मालिकों और ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ औरैया के कोतवाली थाने में भारतीय दंड संहिता, महामारी कानून और मोटर वाहन कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच चल रही है । दोनों ही वाहनों के ड्राइवरों, मालिकों और ट्रांसपोर्टरों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

Web Title: auraiya accident: injured migrant loaded with dead bodies in truck cm Hemant Soren hits slams

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे