Atal Bihari Vajpayee nephew Anoop Mishra Audio Viral, Saying Congress will win | अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे आडियो वायरल, कांग्रेस को जिताने की कर रहे बात
अटलबिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा की फाइल फोटो।

Highlightsअनूप मिश्रा मुरैना से टिकट के दावेदार थे, लेकिन उनका टिकट काट दिया गया।चुनाव प्रचार में भी नहीं दिखाई दिए अनूप मिश्रा, कहा- मैने नहीं देखा ऑडियो, खंडन नहीं करूंगा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के भांजे एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री व मुरैना से भाजपा सांसद का एक आडियो वायरल हुआ, जिससे भाजपा में हड़कंप मच गया है. आडियो में मिश्रा कांग्रेस को जिताने की बात कह रहे है.

दरअसल गुरुवार को अनूप मिश्रा का जन्मदिन था. इस अवसर पर उन्हें बधाई देने भाजपा, कांग्रेस के नेताओं के अलावा बड़ी संख्या में नागलिक भी उनके ग्वालियर स्थित निवास पर पहुंचे थे. इस अवसर पर कुछ नेताओं से उनकी चर्चा हुई इसका एक आडियो वायरल हो गया. अनूप मिश्रा और अजय सिंह का आडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. आडियो में अनूप मिश्रा यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि हम पूरी ताकत लगा रहे हैं कि कांग्रेस जीते. कांग्रेस की गुटबाजी पर दु:ख व्यत करते हुए यह भी कहा गया है कि कांग्रेस यह नहीं समझ पा रही कि यह उसके अस्तित्व की लड़ाई हैं.

आडियो में अनूप मिश्रा, मुरैना व ग्वालियर में सिंधिया-दिग्गी गुटों की गुटबाजी की बात कहते हुए कह रहे हैं कि 'मैं तो अपना काम कर रहा हूं मुझे सपोर्ट करना है, तो कर रहा हूं. ज्योतिरादित्य को सपोर्ट कर रहा हूं. मेरा गुस्सा भाजपा से हैं. मैं यह नहीं देख रहा हूं कि कौन किस गुट का है. यह भी दावा कर रहे हैं कि के.एल. अग्रवाल और उनका बेटा, निशीथ पटेल, जितेन्द्र डागा उसके इशारे पर कांग्रेस में गए हैं.

मुरैना में बलवीर दंडोतिया से कहा है कि ब्राह्मणों पर चोट हुई है, देखो. हरि सिंह रघुवंशी उनके इशारे पर कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं. आडियो में ग्वालियर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह को लेकर भी चर्चा है. इसमें अजय, रिंकू मावई की सिंधिया पर की गई टिप्पणी को गलत ठहरा रहे हैं. वहीं अनूप मिश्रा, अशोक सिंह का पक्ष रखते हुए कह रहे हैं कि उसका स्वभाव नहीं है. वे उनके राजनीतिक आईक्यू पर भी सवाल उठाते हुए कह रहे हैं कि यदि, ऐसा नहीं होता तो क्या वह तीन चुनाव हारता.

आडियो में अजय सिंह नामक युवक प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट दिलाने का दावा भी कर रहा है. वह कह रहा है कि भोपाल में प्रज्ञा सिंह को टिकट उसने दिलाया है, वह यह भी दावा कर रहा है कि प्रज्ञा के साथ 4 को बैठेगा और 5 को कुछ ऐसा करवाएगा कि दिग्विजय सिंह बाहर हो जाएंगे, इससे स्पष्ट हो रहा है कि आडियो की यह बीतचीत 4 मई से पहले हुई है.मिश्रा के इस आडियो वायरल होने के बाद भाजपा में हड़कंप मच गया है. भाजपा नेता चिंता में पड़ गए हैं.

यहां उल्लेखनीय है कि अनूप मिश्रा मुरैना से टिकट के दावेदार थे, लेकिन उनका टिकट काट दिया गया.जिससे वे नाराज चल रहे थे. इसके चलते वे घर बैठ गए थे, चुनाव प्रचार में भी वे नहीं दिखाई दिए. जबकि उन्होंने मीडिया से यह कहा कि उन्हें न तो संगठन ने कोई जिम्मेदारी सौंपी थी और न ही किसी लोकसभा क्षेत्र का प्रभार दिया था, जिससे वे सक्रिय नजर आते. बिना बुलाए तो वे किसी के पास भी नहीं जाते.

मैं खंडन नहीं करूंगा

आडियो वायरल होने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए अनूप मिश्रा ने कहा कि मेरे कई आडियो और वीडियो वायरल हुए हैं. मैंने नहीं देखा या सुना है कि कौन सा आडियो वायरल हुआ है, उसमें क्या है. उन्होंने कहा न तो मैंने आज तक किसी का खंडन किया है और न ही अब खंडन करुंगा. भाजपा की सीटों को लेकर उन्होंने कहा कि अगर देश में मोदी का अंडर करंट है तो भाजपा को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी, नहीं तो 180 सीट पर भाजपा सिमट कर रह जाएगी.


Web Title: Atal Bihari Vajpayee nephew Anoop Mishra Audio Viral, Saying Congress will win

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Madhya Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/madhya-pradesh.