मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे कमलनाथ, औपचारिक ऐलान करीब रात 11 बजे! 

By रामदीप मिश्रा | Published: December 13, 2018 09:57 PM2018-12-13T21:57:53+5:302018-12-13T21:57:53+5:30

मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक के बाद 11 बजे कमलनाथ के सीएम बनने का ऐलान किया जाएगा। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के दोनों प्रबल दावेदारों कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपने आवास पर बातचीत की है।

assembly election results: next cm of madhya pradesh maybe kamal nath | मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे कमलनाथ, औपचारिक ऐलान करीब रात 11 बजे! 

मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे कमलनाथ, औपचारिक ऐलान करीब रात 11 बजे! 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होने बाद से लगातार यह सवाल खड़ा हुआ था कि सूबे का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। अब इस पर स्थिति साफ होती दिखाई दे रही है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ अगल मुख्यमंत्री होंगे, जिसका ऐलान आज करीब 11 बजे किया जाएगा। 

मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक के बाद 11 बजे कमलनाथ के सीएम बनने का ऐलान किया जाएगा। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के दोनों प्रबल दावेदारों कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया से अपने आवास पर बातचीत की है। इस दौरान वहां सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रही हैं।  

इसके साथ उन्होंने ट्विटर पर अपने साथ कमलनाथ और ज्योतिरादित्य की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि 'धैर्य और समय दो सबसे शक्तिशाली योद्धा' होते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने दोनों के साथ अपनी तस्वीर शेयर की और महान दार्शनिक लियो टॉलस्टॉय को उद्धत करते हुए कहा, धैय और समय दो सबसे शक्तिशाली योद्धा हैं।'

आपको बता दें कि बुधवार को कांग्रेस विधायक दल ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चयन करने का अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दिया था। पार्टी के विधायकों ने बुधवार की शाम को इस आशय का एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित किया था। 

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने संवाददाताओं को बताया था कि पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकार दिया है कि वह मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला करें। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आरिफ अकील ने इस आशय का प्रस्ताव विधायकों की बैठक में रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया था।

Web Title: assembly election results: next cm of madhya pradesh maybe kamal nath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे