‘कट्टरपंथ’ के खतरे को कम करने के लिए असम में छोटे मदरसों को बड़े मदरसों में शामिल किया जाएगा : डीजीपी

By भाषा | Published: January 17, 2023 09:40 AM2023-01-17T09:40:26+5:302023-01-17T09:40:26+5:30

Assam Small madrassas to be merged with bigger madrassas to reduce menace of radicalisation DGP | ‘कट्टरपंथ’ के खतरे को कम करने के लिए असम में छोटे मदरसों को बड़े मदरसों में शामिल किया जाएगा : डीजीपी

‘कट्टरपंथ’ के खतरे को कम करने के लिए असम में छोटे मदरसों को बड़े मदरसों में शामिल किया जाएगा : डीजीपी

Highlightsडीजीपी ने बताया कि पिछले साल 53 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।मुस्लिम नेताओं के साथ बैठक में मदरसों में शैक्षिक सुधार लाने पर सहमति बनी।

गुवाटाही: असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ज्योति महंत ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने ‘कट्टरपंथ’ के खतरे को कम करने के लिए छोटे मदरसों को बड़े मदरसों में शामिल करने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि राज्य के ऐसे सभी शिक्षण संस्थानों का डेटाबेस तैयार करने के लिए सर्वेक्षण किया जा रहा है।

महंत ने पत्रकार वार्ता में कहा कि असम में मुसलमानों की अच्छी-खासी आबादी है और यह ‘कट्टरपंथ को बढ़ावा देने’ के लिए ‘स्वाभाविक लक्ष्य’ है। उन्होंने कहा कि कट्टरपंथ को बढ़ावा देने वाली गतिविधियां आमतौर पर छोटे मदरसों में की जाती हैं। महंत ने कहा कि राज्य पुलिस ने आतंकवादी संगठन-अंसारुल बांग्ला टीम (एबीटी) और अलकायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) के नौ मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पिछले साल 53 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।

महंत ने कहा कि मुस्लिम नेताओं ने ही इन गतिविधियों की जांच के लिए अधिकारियों से संपर्क किया था और समुदाय के 68 नेताओं के साथ बैठक में मदरसों में शैक्षिक सुधार लाने पर सहमति बनी थी।

Web Title: Assam Small madrassas to be merged with bigger madrassas to reduce menace of radicalisation DGP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Assamअसम