असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बोले- हिंदू लड़की से हिंदू लड़का झूठ बोले तो वो भी जेहाद...

By वैशाली कुमारी | Published: July 11, 2021 11:07 AM2021-07-11T11:07:38+5:302021-07-11T11:07:38+5:30

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने हिंदुत्व जीवन का एक तरीका है। दावा किया कि अधिकतरधर्मों के अनुयायी हिंदुओं के वंशज हैं।

Assam CM Himanta Biswa Sarma Hindu boy tells a lie to a Hindu girl he will also make jihad | असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बोले- हिंदू लड़की से हिंदू लड़का झूठ बोले तो वो भी जेहाद...

सरकार किसी भी महिला को किसी के द्वारा धोखा दिये जाने को बर्दाश्त नहीं करेगी - चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम।

Highlights हिंदुत्व की शुरुआत 5,000 साल पहले हुई थी और इसे रोका नहीं जा सकता। लगभग हम सभी हिंदुओं के वंशज हैं।हनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

दिसपुर: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जेहाद को नए तरिके से परिभाषित किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंदू लड़के का हिंदू लड़की से झूठ बोलना भी जेहाद है।

‘‘लव जिहाद’’ के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें इस शब्द को लेकर आपत्ति है लेकिन उन्होंने कहा कि किसी को भी महिला को धोखा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार किसी भी महिला को किसी के द्वारा धोखा दिये जाने को बर्दाश्त नहीं करेगी - चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम।

हमारी बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।’’ विपक्ष द्वारा उनके उस बयान के लिए आलोचना के बारे में पूछे जाने पर कि विधायक कानून बनाने के लिए हैं और मंत्री निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए जिम्मेदार हैं, सरमा ने दावा किया कि भारत का संविधान यही कहता है और विधानसभा में इस संबंध में ‘‘विधायक मंत्रियों से ऊपर होते हैं।’’

सरमा ने कहा, ‘‘हिंदुत्व को ‘‘हटाया’’ नहीं जा सकता क्योंकि इसका मतलब होगा ‘‘अपनी जड़ों और मातृभूमि से दूर जाना।’’ इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि हिंदुत्व 5000 साल पुरानी जीने की पद्धति है। ज्यादातर धर्मों के अनुयायी हिंदू धर्म के वंशज हैं।

बता दें कि लव जिहाद के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को भी महिला को धोखा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा, सरकार किसी भी महिला को किसी के द्वारा धोखा दिए जाने को बर्दाश्त नहीं करेगी-चाहे वह हिंदू हो , मुस्लिम हो या किसी भी धर्म का हो। हमारी बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना के हालात पर कि बातचीत

हिमंत बिस्वा सरमा ने जेहाद के अलावा भी राज्य में कोरोना के हालात पर बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि असम में अभी तक कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का कोई केस नहीं मिला है। राज्य में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा और लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है। इसके साथ ही हम जीनोम सिक्वेसिंग कर रहे हैं और असम सरकार लगातार हालात पर नजर बनाए हुए है। बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को उत्तर-पूर्व के राज्यों के साथ वैक्सीनेशन पर मीटिंग करेंगे।

पड़ोसी राज्यों के साथ चल रहे तनाव पर बोले सीएम

इसके अलावा पड़ोसी राज्यों के साथ बॉर्डर पर चल रहे तनाव पर उन्होंने कहा कि असम-नागालैंड और असम-मिजोरम सीमा पर दोनों तरफ तनाव है। संवैधानिक सीमाओं की सुरक्षा के लिए असम पुलिस को तैनात किया गया है। इससे पहले शनिवार को  मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य मंत्रिमंडल में विभागों में परिवर्तन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में स्वदेशी आस्था और संस्कृति का एक नया स्वतंत्र विभाग होगा।

Web Title: Assam CM Himanta Biswa Sarma Hindu boy tells a lie to a Hindu girl he will also make jihad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे