Lockdown extension: वीरता और साहस को सलाम, घायल एएसआई हरजीत सिंह को प्रोन्नत कर एसआई बनाया गया, हमले में कट गया था हाथ

By भाषा | Published: April 17, 2020 02:21 PM2020-04-17T14:21:36+5:302020-04-17T14:21:36+5:30

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से चर्चा करने के बाद हरजीत सिंह को प्रमोट करने और तीन पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने का फैसला लिया।

ASI Harjeet Singh promoted to SI in recognition of exemplary courage during Patiala attack | Lockdown extension: वीरता और साहस को सलाम, घायल एएसआई हरजीत सिंह को प्रोन्नत कर एसआई बनाया गया, हमले में कट गया था हाथ

हमले में तीन अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे और उन्हें भी पुरस्कृत किया गया है। (file photo)

Highlightsनिहंगों के हमले में पचास वर्षीय एएसआई हरजीत सिंह का हाथ तलवार से काट दिया गया था। डॉक्टरों ने जटिल सर्जरी के बाद उनका हाथ जोड़ दिया और वह अभी पीजीआईएमईआर अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

चंडीगढ़ः पंजाब के पटियाला में निहंगों के हमले में घायल सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को उनके अनुकरणीय साहस के मद्देनजर प्रोन्नत कर उप निरीक्षक (एसआई) पद पर प्रोन्नत किया गया है।

पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। निहंगों के हमले में पचास वर्षीय एएसआई हरजीत सिंह का हाथ तलवार से काट दिया गया था। डॉक्टरों ने जटिल सर्जरी के बाद उनका हाथ जोड़ दिया और वह अभी पीजीआईएमईआर अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। उस हमले में तीन अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे और उन्हें भी पुरस्कृत किया गया है।

उन पुलिसकर्मियों में निरीक्षक बिक्कर सिंह, एएसआई रघबीर सिंह और राज सिंह शामिल हैं। उन्हें प्रशंसा चिह्न प्रदान किए गए हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार यह फैसला मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ विमर्श करने के बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने किया। निर्धारित मानदंडों से हटते हुए गुप्ता ने मंडी बोर्ड के एक अधिकारी यदविंदर सिंह को भी प्रशंसा चिह्न से सम्मानित किया है।

 

Web Title: ASI Harjeet Singh promoted to SI in recognition of exemplary courage during Patiala attack

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे