राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस महकमे पर गिरी गाज, 92 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

By रामदीप मिश्रा | Published: January 7, 2019 04:02 PM2019-01-07T16:02:32+5:302019-01-07T16:02:32+5:30

सूबे की सरकार ने 62 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इससे पहले डीआईजी स्तर के 30 अधिकारियों का बीते दिन रविवार को दबादला किया गया। कुल मिलाकर 92 अधिकारियों का तबादला किया गया है।

ashok gehlot government transferred 92 ips officer in rajasthan | राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस महकमे पर गिरी गाज, 92 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस महकमे पर गिरी गाज, 92 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार बनने के बाद अधिकारियों पर गाज गिरना शुरू हो गई है और उनका तबादला किया जा रहा है। पिछले 15 दिनों में गहलोत सरकार ने बड़े स्तर पर आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर उन्हें इधर-उधर किया है। 

सोमवार को सूबे की सरकार ने 62 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इससे पहले डीआईजी स्तर के 30 अधिकारियों का बीते दिन रविवार को दबादला किया गया। कुल मिलाकर 92 अधिकारियों का तबादला किया गया है।

कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले जिन अधिकारियों को जिलों की कमान सौंपी गई थी उन्हें अशोक गहलोत सरकार ने हटा दिया है।  इनमें सबसे बड़ा बदलाव आईपीएस ऑफिसर दिनेश एमएन और सीएम गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में पुलिस कमिश्नर का है।

वहीं बीती रात को जिन तीस अधिकारियों का तबादला किया गया उनमें अजमेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक बीजू जॉर्ज जोसफ को जोधपुर का पुलिस आयुक्त, जोधपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार नर्जरी को अजमेर रेंज का पुलिस महानिरीक्षक, उदयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विशाल बंसल को महानिरीक्षक पुलिस सीआईडी :सीबी:, जोधपुर पुलिस आयुक्त आलोक कुमार को जयपुर महानिरीक्षक सुरक्षा के पद पर लगाया गया। 

जयपुर पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा भूपेन्द्र साहू को भरतपुर रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया। आदेश के अनुसार उपमहानिरीक्षक (एटीएस) प्रफुल्ल कुमार को विशाल बंसल की जगह उदयपुर रेंज का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है।

Web Title: ashok gehlot government transferred 92 ips officer in rajasthan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे