ओवैसी ने मोदी सरकार के गृह राज्यमंत्री पर दिया बड़ा बयान, कहा- दिल्ली हिंसा में 7 लोग मर गए, जी किशन रेड्डी आप हैदराबाद में क्या कर रहे हैं?

By अनुराग आनंद | Published: February 25, 2020 01:19 PM2020-02-25T13:19:38+5:302020-02-25T13:19:38+5:30

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुई हिंसा की निंदा की है। इसके साथ ही ओवैसी ने कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह की पुलिस दंगाईयों के साथ पत्थरबाजी कर रही है।

Asaduddin Owaisi, AIMIM on violence in #NortheastDelhi and G Kishan Reddy should go back to Delhi, why is he here in Hyderabad? | ओवैसी ने मोदी सरकार के गृह राज्यमंत्री पर दिया बड़ा बयान, कहा- दिल्ली हिंसा में 7 लोग मर गए, जी किशन रेड्डी आप हैदराबाद में क्या कर रहे हैं?

असदुद्दीन ओवैसी

Highlightsअसदुद्दीन ओवैसी ने कहा, शाह से दिल्ली पुलिस को छूट दी हुई है।दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर झड़पों के दौरान शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (DCP) अमित शर्मा सहित 105 लोग घायल हो गए हैं।

दिल्ली के कई हिस्से में सोमवार शाम से फैली हिंसा को लेकर AIMIM नेता व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला किया है। ओवैसी ने मोदी सरकार के गृह राज्य मंत्री पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली में हिंसा फैली हुई है और गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी हैदराबाद में हैं।

इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि जी किशन रेड्डी को वापस दिल्ली जाना चाहिए, वह यहां हैदराबाद में क्यों है? वह देश के गृह राज्य मंत्री हैं। उसे दिल्ली में जाकर स्थिति को नियंत्रित करना चाहिए। उसे वहां आग बुझानी चाहिए, जहां 7 लोग पहले ही मर चुके हैं।

इससे पहले दिल्ली पुलिस पर भी ओवैसी ने सवाल खड़ा किया -

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हुई हिंसा की निंदा की है।  ओवैसी ने कहा है कि गृह मंत्री अमित शाह की पुलिस दंगाईयों के साथ पत्थरबाजी कर रही है। उन्होंने कहा, शाह से दिल्ली पुलिस को छूट दी हुई है। हिंसा में मारे गए एक पुलिसकर्मी सहित सभी पांच लोगों की मौत पर ओवैसी ने दुख प्रक्रट किया है। 

ओवैसी ने कहा, मैं दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा करता हूं, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल और नागरिकों की जान चली गई। यह देश के लिए शर्म की बात है कि जब विदेशी गणमान्य व्यक्ति यहां की यात्रा पर थे तब हिंसा भड़क उठी है। पुलिस इस हिंसा को रोकने में असफल हुई है। एआईएमआईएम ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ओवैसी का यह वीडियो पोस्ट किया है। 

ओवैसी वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं।

सोमवार को दिल्ली में फैली हिंसा में 105 लोग हुए घायल-

24 फरवरी को उत्तरपूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर झड़पों के दौरान शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (DCP) अमित शर्मा सहित 105 लोग घायल हो गए हैं। दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को सीएए का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हो गया और प्रदर्शनकारियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया। हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मृत्यु हो गयी और एक पुलिस उपायुक्त घायल हो गये। राजधानी के चांदबाग और भजनपुरा में भी संघर्ष होने की खबरें है। 

शाहदरा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अमित शर्मा और एसीपी (गोकलपुरी) अनुज कुमार समेत कम से कम 11 पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों को काबू करने के दौरान घायल हो गए। सीआरपीएफ के दो कर्मी भी इस दौरान घायल हो गए। हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मकानों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पम्प में आग लगा दी और पथराव किया। इन इलाकों में हिंसा का यह दूसरा दिन है।

Web Title: Asaduddin Owaisi, AIMIM on violence in #NortheastDelhi and G Kishan Reddy should go back to Delhi, why is he here in Hyderabad?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे