देश ने 100 करोड़ लोगों को टीका लगाने का मनाया जश्न, 25 वर्षीय छवि के लिए ये दिन ऐसे रहा खास

By दीप्ती कुमारी | Published: October 21, 2021 05:51 PM2021-10-21T17:51:04+5:302021-10-21T17:52:27+5:30

भारत ने गुरूवार को अपने 100 करोड़ लोगों को टीका लगाकर एक अभूतपूर्व लक्ष्य हासिल किया है । साथ ही इस दिन पीएम ने एक लड़की के आवाज देने पर उससे मिले और फोटो भी खींचवाई ।

as india celebrated 100 crore jab this 25 year old had special reason to celebrate hint it involves pm modi | देश ने 100 करोड़ लोगों को टीका लगाने का मनाया जश्न, 25 वर्षीय छवि के लिए ये दिन ऐसे रहा खास

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsपीएम मोदी ने 25 वर्षीय छवि से की मुलाकातछवि ने उन्हें उनका नाम लेकर बुलाया पीएम मोदी ने छवि के साथ फोटो भी खींचवाई

दिल्ली :  भारत ने गुरुवार को अपने 100 करोड़ कोविड -19 टीके लगाने का जश्न मनाया है लेकिन यह दिन 25 वर्षीय छवि अग्रवाल के लिए अलग तरीके से खास रहा है । इस दिन को खास बनाने के पीछे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ही कारण रहे ।

जैसे ही पीएम मोदी ने भारत के टीके की उपलब्धि से ठीक पहले राष्ट्रीय राजधानी में आरएमएल अस्पताल का दौरा किया, वहां एक उत्साहित लड़की छवि टीका लेने पहुंची हुई थी । उसने पीएम को उनका नाम लेकर बुलाया ।  

अपना नाम सुनते ही, पीएम मोदी छवि और उनकी मां पूनम अग्रवाल से मिलने के लिए वापस लौटे और इसके बाद एक छोटी सी बातचीत हुई, जिसमें उन्होंने देश के प्रधान मंत्री के साथ एक तस्वीर के लिए अनुरोध भी शामिल था ।

पीएम मोदी ने 25 वर्षीय महिला से यह भी पूछा कि उसे अब तक टीका क्यों नहीं लगाया गया, जिस पर छवि ने जवाब दिया कि वह टीका लेने से पहले अपनी खांसी से छुटकारा पाना चाहती थी ।

प्रधानमंत्री ने छवि से उनके शौक के बारे में भी पूछा, जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें गाना पसंद है। इसने पीएम मोदी से अनुरोध किया, जिन्होंने उन्हें देशभक्ति गीत गाने के लिए कहा । 'आए मेरे वतन के लोग' गाकर छवि ने उन्हें विदा किया ।

इसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें जल्द मिलने का वादा किया. छवि के लिए यह वास्तव में एक विशेष दिन था ।

यह देश के लिए जश्न मनाने का भी कारण था क्योंकि इस साल 16 जनवरी को शुरू हुआ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान एक सराहनीय ऊंचाई पर पहुंच गया है । टीकाकरण का अगला चरण 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए निर्दिष्ट सहरुग्णता के साथ शुरू हुआ । देश ने 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया । सरकार ने तब 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीकाकरण की अनुमति देकर अपने टीकाकरण अभियान का विस्तार करने का निर्णय लिया ।
 

Web Title: as india celebrated 100 crore jab this 25 year old had special reason to celebrate hint it involves pm modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे