दिल्ली के हर काम को रोकना सही नहीं, अब लोग समझने लगे हैं और आवाज उठाने लगे हैं: अरविंद केजरीवाल

By मनाली रस्तोगी | Published: March 22, 2023 10:08 AM2023-03-22T10:08:42+5:302023-03-22T10:10:57+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते उए लिखा कि दिल्ली के हर काम को रोकना सही नहीं है। अब लोग समझने लगे हैं और आवाज उठाने लगे हैं।

Arvind Kejriwal says it is not right to stop every work of Delhi | दिल्ली के हर काम को रोकना सही नहीं, अब लोग समझने लगे हैं और आवाज उठाने लगे हैं: अरविंद केजरीवाल

(फाइल फोटो)

Highlightsकेजरीवाल ने कहा कि प्लीज, रोज-रोज लड़ना बंद कीजिए।उन्होंने कहा कि आइये मिलकर दिल्ली का विकास करते हैं, लोगों की सेवा करते हैं।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र ने दिल्ली के बजट को रोकने की साजिश रची और कहा कि 21 मार्च "काला दिन" है क्योंकि एक चुनी हुई सरकार को निर्धारित दिन पर विधानसभा में बजट पेश करने से "रोका" गया। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, "दिल्ली के हर काम को रोकना सही नहीं है। अब लोग समझने लगे हैं और आवाज उठाने लगे हैं।"

उन्होंने आगे लिखा, "प्लीज, रोज-रोज लड़ना बंद कीजिए। आइये मिलकर दिल्ली का विकास करते हैं, लोगों की सेवा करते हैं। लड़ने में कुछ नहीं रखा।" बता दें कि मंगलवार को वित्त वर्ष 2023-24 के लिए विधानसभा में बजट पेश किया जाना था लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे रोक दिया क्योंकि मंत्रालय ने विभिन्न मदों के तहत आवंटन पर दिल्ली सरकार से स्पष्टीकरण मांगा था। 

मंत्रालय की ओर से बजट को मंजूरी देने के कुछ घंटों के बाद आप नेता दिलीप पांडे ने प्रेस वार्ता में कहा कि यह "दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण" है कि केंद्र द्वारा दिल्ली का बजट रोक दिया गया। इससे पहले केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के बजट को गृह मंत्रालय द्वारा मंजूरी दिए जाने के कुछ घंटे बाद विज्ञापन के लिए आवंटन पर उठाई गई आपत्ति को लेकर केंद्र पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऊपर से नीचे तक "अशिक्षित" लोग बैठे हैं। हालांकि, केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना "बड़ा भाई" बताते हुए कहा कि वह केंद्र के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं।

Web Title: Arvind Kejriwal says it is not right to stop every work of Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे