केजरीवाल की कांग्रेस से गुहार- 'हरियाणा में साथ लड़िए, बीजेपी को हराएंगे सभी 10 सीटों पर'

By विनीत कुमार | Published: March 13, 2019 02:57 PM2019-03-13T14:57:09+5:302019-03-13T14:57:09+5:30

पिछली बार हुए लोकसभा चुनाव-2014 में बीजेपी ने हरियाण में 7 सीटों पर कब्जा जमाया था।

arvind kejriwal says can win all 10 seats in haryana if jjp aap congress comes in alliance | केजरीवाल की कांग्रेस से गुहार- 'हरियाणा में साथ लड़िए, बीजेपी को हराएंगे सभी 10 सीटों पर'

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार के बाद अरविंद केजरीवाल ने अब हरियाणा में कांग्रेस से गठबंधन की पहल की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि हरियाणा में अगर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) 'आप' और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा। केजरीवाल ने कहा कि राहुल गांधी को इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए। 


केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि दिल्ली में 'आप' पार्टी सभी सीटों पर कांग्रेस से बिना गठबंधन के भी जीतने जा रही है और लोगों को इस बारे में कोई चिंता नहीं करनी चाहिए। केजरीवाल यही नहीं रूके औऱ कहा कि अमित शाह-नरेंद्र मोदी की जोड़ी देश के लिए बहुत खतरनाक है।

केजरीवाल ने कहा, उन्हें हराना बहुत जरूरी है। पूरा देश दो पक्षों में बंट गया है- एक पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त हैं जो उन्हें वोट करना चाहते हैं और दूसरे जो उन्हें हराना चाहते हैं। जो लोग प्रधानमंत्री को हराना चाहते हैं उनकी संख्या बहुत ज्यादा है लेकिन वे अपने आप में बंटे हुए हैं। उन सभी को साथ आने की जरूरत है। अमित शाह और नरेंद्र मोदी की जोड़ी जीत रही क्योंकि ये लोग बंटे हुए हैं।

पिछली बार हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने हरियाण में 7 सीटों पर कब्जा जमाया था जबकि कांग्रेस केवल एक और भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (आईएनएलडी) दो सीटें जीत सकी थी।

Web Title: arvind kejriwal says can win all 10 seats in haryana if jjp aap congress comes in alliance