जेएमबी के गिरफ्तार सदस्य बंगाल में आतंकी मॉड्यूल बनाने की कोशिश कर रहे थे: एसटीएफ अधिकारी

By भाषा | Published: July 14, 2021 01:07 AM2021-07-14T01:07:11+5:302021-07-14T01:07:11+5:30

Arrested JMB members were trying to build terror module in Bengal: STF officer | जेएमबी के गिरफ्तार सदस्य बंगाल में आतंकी मॉड्यूल बनाने की कोशिश कर रहे थे: एसटीएफ अधिकारी

जेएमबी के गिरफ्तार सदस्य बंगाल में आतंकी मॉड्यूल बनाने की कोशिश कर रहे थे: एसटीएफ अधिकारी

कोलकाता, 13 जुलाई कोलकाता से गिरफ्तार किए गए न्यू-जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के तीन आतंकवादी पश्चिम बंगाल में मॉड्यूल बनाने की फिराक में थे। कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि शक है कि प्रदेश के कुछ जिलों में उनके सहयोगी हो सकते हैं।

अधिकारी के मुताबिक, “शुरुआती पूछताछ में पता चला कि जेएमबी के सदस्य पश्चिम बंगाल में मॉड्यूल बनाने की कोशिश कर रहे थे। इन आतंकवादियों के अल कायदा या हरकत-उल-जिहाद अल-इस्लामी (हूजी) जैसे आतंकी समूहों से संबंध हो सकते हैं। उनके पास से बरामद दस्तावेज इस बात की ओर इशारा करते हैं।”

एसटीएफ ने रविवार को दक्षिण कोलकाता के हरिदेवपुर इलाके से जेएमबी के सदस्य नजी उर रहमान, रबी उल इस्लाम और साबिर को गिरफ्तार किया था। वे बांग्लादेशी नागरिक हैं और उन्होंने किराए पर कमरा लेने के लिए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Arrested JMB members were trying to build terror module in Bengal: STF officer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे