army officer allegedly committed suicide by shooting himself with his service weapon | कश्मीर: श्रीनगर में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल ने खुद को गोली मार कर ली आत्महत्या, मामले की हो रही जांच
प्रतीकात्मक तस्वीर। (फाइल फोटो)

Highlightsघटना श्रीगनगर के बाहरी क्षेत्र में स्थित खोनमोह की है। घटना श्रीगनगर के बाहरी क्षेत्र में स्थित खोनमोह लेफ्टिनेंट कर्नल ने ऐसा कदम क्यों उठाया।

जम्मू, 3 मार्च। कश्मीर में एक और सैनिक अधिकारी ने अपने आपको गोली मार कर आत्महत्या कर ली है। श्रीनगर में बाहरी इलाके खानमोह में एक लेफ्टिनेंट कर्नल ने खुद को गोली मार कर जान दे दी। सैन्य अधिकारी ने ऐसा खौफनाक कदम क्यों उठाया इसकी जांच की जा रही है। सेनाधिकारी की पहचान सुदीप भगत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जिस सर्विस राइफल से अधिकारी ने खुद को गोली मारी थी, वह भी जब्त कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लेफ्टिनेंट कर्नल सुदीप श्रीनगर के बाहरी इलाके खोनमोह में कार्यरत थे। शिविर में तैनात अधिकारियों व सैन्य जवानों ने बताया कि शिविर में अचानक से चली गोली की आवाज सुनकर अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। पहले तो लगा कि आतंकियों ने शिविर पर हमला कर दिया है, परंतु जब आसपास कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं देखी गई तो जवान उस और आगे बढ़े जहां से गोली की आवाज आई थी।

जवानों ने बताया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो वह यह देखकर हैरान हो गए कि लेफ्टिनेंट कर्नल सुदीप भगत सिंह खून से लथपथ जमीन पर गिरे हुए थे। उनकी सर्विस राइफल उनके पास ही पड़ी हुई थी। इससे यही लगता है कि उन्होंने स्वयं अपने आपको गोली मारी है। जवानों ने तुरंत लेफ्टिनेंट कर्नल को उठाया और उन्हें नजदीकी अस्प्ताल ले जाया गया। डॉक्टरों द्वारा जांच करने पर उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया गया।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बताया कि कैंप में मौजूद दूसरे अधिकारियों व जवानों से प्राथमिक पूछताछ में यह बात सामने नहीं आई है कि आखिकर उन्होंने खुद को गोली क्यों मारी। फिलहाल उन्होंने उनकी सर्विस राइफल को अपने कब्जे में ले लिया है और इस संबंध में मामला दर्ज भी कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कानूनी कार्रवाई पूरी होने पर शव को बटालियन को सौंप दिया जाएगा।

Web Title: army officer allegedly committed suicide by shooting himself with his service weapon

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे