कारगिल युद्ध के 20 बरस: जनरल रावत ने कहा- भविष्य की लड़ाइयां और हिंसक होंगी, हमारे सैनिक पहली संपत्ति हैं और रहेंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 13, 2019 01:47 PM2019-07-13T13:47:32+5:302019-07-13T13:47:32+5:30

कारगिल युद्ध के 20 साल होने पर आयोजित एक सेमिनार में बिपिन रावत ने डेमचोक में चीनी सेना के घुसपैठ पर आर्मी चीफ ने कहा कि यहां कोई घुसपैठ नहीं हुआ है।

Army Chief General Bipin Rawat 20 years after Kargil conflict pakistan and Chinese troop movements in Demchok | कारगिल युद्ध के 20 बरस: जनरल रावत ने कहा- भविष्य की लड़ाइयां और हिंसक होंगी, हमारे सैनिक पहली संपत्ति हैं और रहेंगे

कारगिल युद्ध के 20 बरस: जनरल रावत ने कहा- भविष्य की लड़ाइयां और हिंसक होंगी, हमारे सैनिक पहली संपत्ति हैं और रहेंगे

कारगिल के 20 साल युद्ध पूरे होने पर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने शनिवार (13 जुलाई) को एक कार्यक्रम में कहा कि कठिन परिस्थितियों में किए कई बाधाओं के बावजूद भारतीय सेना ने एक शानदार जीत हासिल की। जिसपर बहादुर सेना और राष्ट्र को गर्व है। 

बिपिन रावत ने पाकिस्तान को चेताया और कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिताफ छद्म युद्ध छेड़ रखा है। वहीं, उन्होंने कहा कि भारतीय सेना अपने क्षेत्र की रक्षा करने में तत्पर है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत के खिलाफ कोई भी दुस्साहस करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।


जनरल रावत ने कहा कि भविष्य में लड़ाईयां और भी हिंसक होंगी। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिक हमारी प्राथमिक संपत्ति है और रहेंगे। 

डेमचोक में चीनी सेना के घुसपैठ पर आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले

कारगिल के 20 साल पर आयोजित एक सेमिनार में बिपिन रावत ने डेमचोक में चीनी सेना के घुसपैठ पर आर्मी चीफ ने कहा कि यहां कोई घुसपैठ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि चीनी सैनिक आते हैं और अपनी वास्तविक नियंत्रण की रेखा पर गश्त करते हैं, हम उन्हें रोकने की कोशिश करते हैं।

उन्होंने कहा कि डेमचोक सेक्टर में कुछ तिब्बतियों द्वारा जश्न मनाया जा रहा था, जिसे देखने के लिए चीनी सेना वहां इसलिए पहुंची कि वहां क्या हो रहा है? सब कुछ सामान्य है।



 

Web Title: Army Chief General Bipin Rawat 20 years after Kargil conflict pakistan and Chinese troop movements in Demchok

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे