TDP MLA और पूर्व MLA की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने कहा- CPI माओवादी ने दिया घटना को अंजाम

By जनार्दन पाण्डेय | Published: September 23, 2018 02:17 PM2018-09-23T14:17:23+5:302018-09-23T16:38:49+5:30

मरने वालों में अराकू विधानसभा के विधायक किदारी सरस्ववा राव और इसी विधानसभा की पूर्व विधायक सिवरी सोमा हैं। 

Araku MLA Kidari Sarveswara Rao and former Araku MLA Siveri Soma shot dead by Naxals Andhra Pradesh | TDP MLA और पूर्व MLA की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने कहा- CPI माओवादी ने दिया घटना को अंजाम

सीएम चंद्रबाबू नायडू के साथ एमएलए किदारी सरस्ववा राव

विशाखापट्टनम, 23 सितंबरः आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले में नक्सलियों ने रविवार को दो राजनेताओं की गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वालों में अराकू विधानसभा के विधायक किदारी सरस्ववा राव और इसी विधानसभा के पूर्व विधायक सिवरी सोमा हैं। सामाचार एजेंसी एनएनआई के ट्वीट के मुताबिक यह नक्सली हमले में इन दोनों को मौत के घाट उतार दिया गया है। उल्लेखनीय है कि किदारी सरस्ववा राव तेलगू देशम पार्टी में हैं।

सामाचार एजेंसी भाषा के अनुसार आंध्र प्रदेश में विगत कुछ वर्षों में किये गए पहले सबसे बड़े हमले में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के उग्रवादियों ने रविवार को विशाखापट्टनम जिले के अराकु इलाके में सत्तारूढ़ तेदेपा के एक वर्तमान विधायक और एक पूर्व विधायक की गोली मारकर हत्या कर दी।

विशाखापट्टनम क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सी श्रीकांत ने कहा कि यह घटना दंबरीगुडा मंडल में लिप्पिटीपुत्ता गांव में उस वक्त हुई जब अराकु (एसटी) सीट से विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा ‘ग्राम दर्शिनी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये गए थे।

सर्वेश्वर राव वाईएसआर कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर 2014 में चुनाव जीते थे, लेकिन बाद में वह तेदेपा में शामिल हो गए थे। 

विशाखापट्टनम क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सी श्रीकांत ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ग्रामीणों के साथ माओवादियों का एक समूह आया और उसने विधायक की कार रोक दी। जैसे ही विधायक के निजी सुरक्षा अधिकारी और पूर्व विधायक नीचे उतरे उन्होंने उनसे एके-47 राइफल छीन ली और सर्वेश्वर राव और सोमा की गोली मारकर हत्या कर दी।’’ 

उन्होंने कहा कि हमले में शामिल माओवादियों की ठीक-ठीक संख्या का पता नहीं चल पाया है और विधायक की हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।







 

पुलिस सूत्रों को हालांकि संदेह है कि माओवादी आंध्र-ओडिशा सीमा समिति के सचिव रामकृष्ण के नेतृत्व में तकरीबन 50 से 60 माओवादी इस हमले में शामिल हो सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कथित तौर पर विधायक के साथ कुछ समय के लिये बातचीत की और उसके बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू फिलहाल न्यूयॉर्क में हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बातचीत की और घटना का ब्योरा मांगा।

बयान में कहा गया है कि उप मुख्यमंत्री (गृह) एन चिना राजप्पा और डीजीपी (प्रभारी) हरीश कुमार गुप्ता घटनास्थल के लिये रवाना हो गए हैं।

(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

Web Title: Araku MLA Kidari Sarveswara Rao and former Araku MLA Siveri Soma shot dead by Naxals Andhra Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे