बॉलीवुड सीनियर एक्टर अनुपम खेर ने कश्मीरी पंडित की टारगेट किलिंग को बताया 'शर्मनाक'

By रुस्तम राणा | Published: August 16, 2022 06:43 PM2022-08-16T18:43:06+5:302022-08-16T18:45:05+5:30

इस घटना को शर्मनाक बताते हुए, बहुचर्चित फिल्म द कश्मीर फाइल्स के अभिनेता ने कहा, “वे अपने लोगों को भी मार रहे हैं। वे भारत के साथ खड़े होने वाले सभी लोगों को मार रहे हैं।

Anupam Kher reacts to ‘shameful’ targeted killing of another Kashmiri Pandit | बॉलीवुड सीनियर एक्टर अनुपम खेर ने कश्मीरी पंडित की टारगेट किलिंग को बताया 'शर्मनाक'

बॉलीवुड सीनियर एक्टर अनुपम खेर ने कश्मीरी पंडित की टारगेट किलिंग को बताया 'शर्मनाक'

Highlightsअभिनेता ने कहा- आतंकवादी हर उस व्यक्ति को निशाना बना रहे हैं जो भारत के साथ खड़ा हैअनुपम खेर बोले- हमें इस तरह की मानसिकता को बदलना होगाटारगेट किलिंग का शिकार हुए कश्मीरी पंडित की पहचान सुनील कुमार भट के रूप में हुई

मुंबई: दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने मंगलवार को कश्मीर घाटी में हुई एक कश्मीरी पंडित की हत्या की कड़ी निंदा की है। बॉलीवुड अभिनेता ने कहा कि आतंकवादी हर उस व्यक्ति को निशाना बना रहे हैं जो भारत के साथ खड़ा है। 

इस घटना को शर्मनाक बताते हुए, बहुचर्चित फिल्म द कश्मीर फाइल्स के अभिनेता ने कहा, “वे अपने लोगों को भी मार रहे हैं। वे भारत के साथ खड़े होने वाले सभी लोगों को मार रहे हैं। ऐसा पिछले 30 साल से हो रहा है। आप इसकी जितनी निंदा करेंगे, यह उतना ही कम होगा। हमें इस मानसिकता को बदलना होगा।"

टारगेट किलिंग का शिकार हुए कश्मीरी पंडित की पहचान सुनील कुमार भट के रूप में हुई है। दहशतगर्दों के द्वारा जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हमले में मृतक के भाई पिंटू घायल हो गया। घटना जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में छोटीपोरा इलाके के एक सेब के बाग में हुई है।

जम्मू-कश्मीर में भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, "कायर पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाया। दो भाइयों - कश्मीरी हिंदुओं - सुनील कुमार और पिंटू को कायर पाकिस्तानी आतंकवादियों ने निशाना बनाया।" उन्होंने कहा, "पाकिस्तान कश्मीर में खूनखराबा चाहता है, पाकिस्तानी आतंकवादी कश्मीर के लोगों के दुश्मन हैं।"

रैना ने आरोप लगाया, 'पाकिस्तान कश्मीर को कब्रिस्तान बनाना चाहता है लेकिन हम उसे उसके नापाक मंसूबों को पूरा नहीं करने देंगे। बता दें कि इसी तरह जून में, विजय कुमार के रूप में पहचाने जाने वाले एक बैंक प्रबंधक की कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी।  

इसके अलावा इसी साल कश्मीर के कुलगाम जिले में 31 मई को आतंकवादियों ने एक हिंदू महिला शिक्षिका रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसी महीने कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट सहित दो नागरिक और तीन ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मी कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा मारे गए थे।

Web Title: Anupam Kher reacts to ‘shameful’ targeted killing of another Kashmiri Pandit

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे