हैदराबाद आ रही कोविड रोगियों की ‘भीड़’ से मामलों में ‘विसंगति’ : तेलंगाना के मंत्री ने कहा

By भाषा | Published: May 12, 2021 09:19 PM2021-05-12T21:19:36+5:302021-05-12T21:19:36+5:30

'Anomaly' in cases due to 'mob' of Kovid patients coming to Hyderabad: Telangana minister said | हैदराबाद आ रही कोविड रोगियों की ‘भीड़’ से मामलों में ‘विसंगति’ : तेलंगाना के मंत्री ने कहा

हैदराबाद आ रही कोविड रोगियों की ‘भीड़’ से मामलों में ‘विसंगति’ : तेलंगाना के मंत्री ने कहा

हैदराबाद, 12 मई तेलंगाना के वित्त मंत्री टी हरीश राव ने बुधवार को दावा किया कि पड़ोसी राज्यों से हैदराबाद आ रही कोविड रोगियों की ‘भीड़’ की वजह से राज्य में संक्रमण के मामलों में विसंगति उत्पन्न हो रही है और केंद्र सरकार राज्य की आबादी की बजाय यहां अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तरों के आधार पर ऑक्सीजन तथा रेमडेसिविर का आवंटन करे।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में राव ने कहा कि राज्य में बाहर से आए मरीजों की संख्या राज्य के खुद के मरीजों की संख्या से अधिक है।

उन्होंने कहा, ‘‘तेलंगाना राज्य के चिकित्सा हब बनने से पड़ोसी राज्यों से लोग हैदराबाद आ रहे हैं और उनकी संख्या राज्य के खुद के मरीजों की संख्या से अधिक है। इस तरह लोगों की भीड़ आ रही है। आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से कोरोना वायरस से संक्रमित लोग इलाज के लिए हैदराबाद आ रहे हैं।’’

विज्ञप्ति में राव के हवाले से कहा गया कि इसलिए संक्रमण के मामलों की संख्या में विसंगति उत्पन्न हो रही है।

राव ने आग्रह किया कि केंद्र सरकार राज्य की आबादी की बजाय यहां अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तरों के आधार पर ऑक्सीजन तथा रेमडेसिविर का आवंटन करे।

विज्ञप्ति में कहा गया कि हर्षवर्धन ने तेलंगाना में महामारी की तीव्रता में कमी पर संतोष व्यक्त किया और आश्वासन दिया कि ऑक्सीजन, दवाओं और रेमडेसेविर जैसे इंजेक्शन, टीके, जांच किट, वेंटिलेटर और अन्य आवश्यक चीजों की तत्काल आपूर्ति की जाएगी तथा इस संबंध में राज्य का कोटा बढ़ाया जाएगा।

राव ने कहा कि ऑक्सीजन का राज्य का कोटा मौजूदा 450 टन से बढ़ाकर प्रतिदिन 600 टन ऑक्सीजन आपूर्ति का किया जाए तथा रेमडेसिविर इंजेक्शनों की आपूर्ति बढ़ाकर प्रतिदिन 20,000 शीशियों तक की जानी चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Anomaly' in cases due to 'mob' of Kovid patients coming to Hyderabad: Telangana minister said

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे