Angry Khadse indicated to consider other options | बीजेपी से नाराज एकनाथ खड़से, कहा-अन्य विकल्पों पर विचार करने का संकेत दिया
बीजेपी से नाराज एकनाथ खड़से, कहा-अन्य विकल्पों पर विचार करने का संकेत दिया

Highlightsपाटिल ने कहा, "अगर कोई जिम्मेदार है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि वह पार्टी प्रमुख अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ इस मामले को उठाएंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने शनिवार को पार्टी नेतृत्व को अप्रत्यक्ष रूप से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनका 'अपमान' जारी रहा तो वह अन्य विकल्पों पर विचार करेंगे। खडसे ने यह भी कहा कि उन्होंने उन पार्टी विरोधी गतिविधियों के 'सबूत' शीर्ष नेतृत्व को सौंप दिये हैं, जिनकी वजह 21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में से उनकी बेटी और भाजपा के अन्य उम्मीदवारों की हार हुई।

खड़से ने पार्टी की उत्तरी महाराष्ट्र कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल से मुलाकात की। उन्होंने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि बीते कुछ सालों से उन्हें राज्य में भाजपा की कोर कमेटी की बैठकों और निर्णय लेने की प्रक्रिया से दूर रखा गया है।

पूर्व मंत्री ने कहा, "मैं भगवान नहीं हूं। मैं इंसान हूं और भावनाएं रखता हूं। मैं उस पार्टी को नहीं छोड़ना चाहता जिसके लिये मैंने चार दशक से भी ज्यादा समय तक कड़ी मेहनत की। मैं अब भी पार्टी के लिये काम करने को तैयार हूं।" उन्होंने कहा, "लेकिन अगर निर्णय लेने की प्रक्रिया से दूर रखकर मेरा अपमान किया जाता रहा तो मुझे कुछ और सोचना पड़ेगा।" खडसे से जब भाजपा में ओबीसी नेताओं को किनारे लगाने के उनके बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "ऐसा मुझे नहीं बल्कि पार्टी कार्यकर्ताओं को महसूस हुआ है। ओबीसी और बहुजन समाज के नेता कड़ी मेहनत करते हुए पार्टी के लिये खून-पसीना एक कर देते हैं।"

गौरतलब है कि 2014 में देवेन्द्र फड़णवीस सरकार में वरिष्ठ मंत्री रहे खडसे को अपने परिवार से जुड़े भूमि सौदे में अनियमितताओं के आरोपों के चलते मंत्रिपद से इस्तीफा देना पड़ा था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ हुई बैठक के बारे में पूछे जाने पर खडसे ने कहा कि उन्होंने पाटिल को उत्तरी महाराष्ट्र में भाजपा उम्मीदवारों की हार के लिये जिम्मेदार पार्टी विरोधी गतिविधियों का विवरण सौंपा है। खडसे ने कहा, "उन्होंने मुझे इस जानकारी को सार्वजनिक नहीं करने के लिए कहा है क्योंकि ये आंतरिक मुद्दा है। उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि वह पार्टी प्रमुख अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ इस मामले को उठाएंगे।"

बाद में पाटिल ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आमने-सामने हुई बैठक में खडसे को आश्वासन दिया कि पार्टी उम्मीदवारों की हार के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पाटिल ने कहा, "अगर कोई जिम्मेदार है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Web Title: Angry Khadse indicated to consider other options
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे