बाहुबलियों के सहारे कांग्रेस अपनी नैय्या पार कराने में जुटी, तीन बाहुबली जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

By एस पी सिन्हा | Published: January 25, 2019 06:23 PM2019-01-25T18:23:51+5:302019-01-25T18:24:18+5:30

कभी बाहुबली, तो कभी रॉबिन हुड कहे जाने वाले पूर्व सांसद आनंद मोहन, जो अभी तत्कालीन गोपालगंज डीएम जी. कृषनैया हत्याकांड में आजीवन कारावास के सजायाफ्ता हैं और पिछले साढ़े बारह साल से सहरसा जेल में बन्द हैं. उनकी पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद ने कांग्रेस में शामिल होने के पुख्ता संदेश दे दिए हैं. 

anand mohan, anant singh and pappu yadav may join bjp | बाहुबलियों के सहारे कांग्रेस अपनी नैय्या पार कराने में जुटी, तीन बाहुबली जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

बाहुबलियों के सहारे कांग्रेस अपनी नैय्या पार कराने में जुटी, तीन बाहुबली जल्द थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

बिहार में राजनीति का बाहुबल से पुराना नाता रहा है. ऐसे में चुनाव के मद्देनजर बाहुबलियों की राजनीति में दावेदारी को लेकर फिर से बहस और सुगबुगाहट शुरू हो गई है. इसी कड़ी में सूबे के तीन बाहुबली कांग्रेस की नइया से पार करेने की तैयारी में जुट गये हैं. कांग्रेस में जाने वाले बाहुबली चेहरों में जहां एक का नाम फाइनल हो गया है, वहीं दो लोगों के नाम भी लगभग तय है. यह बात अलग है कि दोनों ने अभी औपचारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया है. 

यहां बता दें कि कभी बाहुबली, तो कभी रॉबिन हुड कहे जाने वाले पूर्व सांसद आनंद मोहन, जो अभी तत्कालीन गोपालगंज डीएम जी. कृषनैया हत्याकांड में आजीवन कारावास के सजायाफ्ता हैं और पिछले साढ़े बारह साल से सहरसा जेल में बन्द हैं. उनकी पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद ने कांग्रेस में शामिल होने के पुख्ता संदेश दे दिए हैं. 

राजनीतिक गलियारे से खबर आ रही है कि बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनन्द अपने पुत्र चेतन आनंद के साथ कल शुक्रवार को अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होने जा रही हैं. इस मौके पर कांग्रेस के राज्य प्रभारी, प्रभारी सचिव, बिहार प्रदेश अध्यक्ष सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. वैसे लवली के कांग्रेस में प्रवेश को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे. 

लवली आनंद इसी वर्ष 2019 के 1 जनवरी को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा से मिलने भी पहुंची थीं, जहां दोनों के बीच लंबी राजनीतिक वार्ता हुई थी. इस मुलाकात के बाद से ही ये तय था कि लवली आनंद की अगली मंजिल कांग्रेस है. 

सूत्रों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के बाद पूर्व सांसद अपनी पार्टी बिहार पीपुल्स पार्टी को भी जिंदा करेंगे और बिहार के विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्यासी भी उतारेंगे. अभीतक की सूचना के मुताबिक, लवली भले ही कांग्रेस में जा रही हो लेकिन उनके पति और पूर्व सांसद आनन्द मोहन के समर्थकों का संगठन “फ्रेंड्स ऑफ आनन्द” पूर्ववत चलता रहेगा. 

इसी कड़ी में दूसरा नाम मोकामा के विधायक अनंत सिंह का है जिन्होंने न केवल बिहार के मुंगेर से दावेदारी ठोकी बल्कि कांग्रेस से टिकट मिलने की बात कह कर महागठबंधन के ही लोगों को सकते में डाल दिया. अनंत ने रोड शो निकालकर कांग्रेसियों समेत विपक्षियों को भी शक्ति का एहसास कराया है. 

अनंत का बाहुबल बिहार में सर्वविदित है यही कारण है कि जदयू से किनारा करने के बाद अब वो दिल्ली तक पहुंचने के लिए कांग्रेस का सहारा ले रहे हैं. माना जा रहा है कि 3 फरवरी को पटना में होने वाली राहुल गांधी की रैली में अनंत कांग्रेस की सदस्यता लेंगे. वहीं, पप्पू यादव अभी भले ही बिहार में जन अधिकार पार्टी को लीड कर रहे हैं लेकिन माना जा रहा है कि वो जल्द ही कांग्रेस में जा सकते हैं. 

पप्पू बिहार के मधेपुरा से सांसद हैं तो उनकी पत्नी रंजीत रंजन भी बिहार के सुपौल से ही कांग्रेस की सांसद हैं. दिल्ली के तिहाड़ जेल में काफी वक्त गुजार चुके पप्पू का बाहुबल और अपराध की दुनिया से पुराना नाता रहा है और उनके खिलाफ अभी भी कई मामले चल रहे हैं. 

बाहुबली की छवि के कारण ही किसी जमाने में पप्पू लालू यादव के करीबी माने जाते थे और उन्होंने पार्टी का उत्तराधिकारी बनने की मंशा भी पाल रखी थी, ये बात अलग है कि उनकी ये मंशा पूरी नहीं हो सकी जिसके बाद उन्होंने खुद को लालू और उनकी पार्टी से अलग कर लिया. 

बिहार से आने वाले इन तीन बाहुबलियों की कांग्रेस में प्रवेश की तस्वीर काफी हद तक राहुल गांधी की पटना में होने वाली रैली के दिन साफ हो जाएगी और सही मायने में उस दिन इन तीनों के दावे और प्रयास का नतीजा भी लोगों के सामने होगा.

Web Title: anand mohan, anant singh and pappu yadav may join bjp

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे