कार और ट्रक में टक्कर, दो बच्चों सहित नौ लोगों की मौत, पीएम मोदी ने दुख जताया, परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 16, 2021 04:02 PM2021-06-16T16:02:50+5:302021-06-16T16:04:19+5:30

गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के भावनगर के निवासी थे। आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक अजित राजियन ने बताया कि हादसा राज्य के राजमार्ग पर हुआ, जब एक कार को ट्रक ने टक्कर मार दी।

Anand car-truck collision 9 people including 2 child PM narendra Modi expressed grief two lakh rupees to the family members | कार और ट्रक में टक्कर, दो बच्चों सहित नौ लोगों की मौत, पीएम मोदी ने दुख जताया, परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।  (फाइल फोटो)

Highlightsगुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के आणंद जिले में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख जताया। आणंद जिले के इंद्रनाज गांव के निकट एक कार की विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से बुधवार की सुबह टक्कर हो गई, जिसमें नौ लोग मारे गए।

आणंदः गुजरात के आणंद जिले के इंद्रनाज गांव के निकट एक कार की विपरित दिशा से आ रहे एक ट्रक से बुधवार सुबह हुई भीषण भिड़ंत में दो बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि हादसे में तीन और पांच साल के दो बच्चों के अलावा, दो महिलाओं की भी मौत हो गई। पुलिस ने पहले हादसे में 10 लोगों के मारे जाने की जानकारी दी थी। हादसा आणंद जिले के तारापुर को अहमदाबाद जिले के वतमान से जोड़ने वाले राजमार्ग पर हुआ। दुर्घटनाग्रस्त कार से सभी शव निकाल लिए गए हैं।

पुलिस उपाधीक्षक भारती बेन पंड्या ने कहा, ‘‘ कार की आगे की सीट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और शुरू में आगे की सीट पर कितने शव थे उनका पता नहीं था। जब पत्रकारों ने पूछा तो किसी ने कह दिया कि 10 लोग मारे गए हैं। हालांकि बाद में नौ लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई।’’ उन्होंने बताया कि जिन मृतकों की पहचान हुई है, वह गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के भावनगर के निवासी थे।

कार को ट्रक ने टक्कर मार दी

उन्होंने कहा, ‘‘ वे भावनगर जिले के वारतेज के निवासी थे और वे महाराष्ट्र से लौट रहे थे। हमने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बच्चों की उम्र तीन से पांच साल के बीच थी।’’ आणंद जिले के पुलिस अधीक्षक अजित राजियन ने बताया कि हादसा राज्य के राजमार्ग पर हुआ, जब एक कार को ट्रक ने टक्कर मार दी।

उन्होंने कहा, ‘‘ हादसे में नौ लोगों की मौत हुई। हमने मृतकों और आरोपी ट्रक चालक की पहचान कर ली है। मृतक भावनगर के रहने वाले थे और सौराष्ट्र जा रहे थे। ट्रक दक्षिण गुजरात के सौराष्ट्र के मोरबी से आ रहा था।’’ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर दुख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा कि रूपाणी ने मृतकों के परिवार को उचित सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। वहीं, शाह ने एक ट्वीट में मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। 

गुजरात दुर्घटना: प्रधानमंत्री ने सड़क दुर्घटना पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के आणंद जिले में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख जताया और इसमें मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। आणंद जिले के इंद्रनाज गांव के निकट एक कार की विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से बुधवार की सुबह टक्कर हो गई, जिसमें नौ लोग मारे गए।

मारे गए लोगों में दो बच्चे और दो महिलाएं भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘गुजरात के आणंद जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों के जान गंवाने की घटना से दुखी हूं। इस दुर्घटना में अपने स्वजनों को खोने वालों के प्रति मैं संवेदनाएं प्रकट करता हूं।’’ पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। 

Web Title: Anand car-truck collision 9 people including 2 child PM narendra Modi expressed grief two lakh rupees to the family members

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे