जम्मू: खराब मौसम के कारण अमित शाह का राजौरी दौरा हुआ रद्द, राज्य के कई इलाकों में हो रही है भारी बर्फबारी-बारिश, हाईवे हुए बंद-कई उड़ाने भी कैंसिल

By सुरेश एस डुग्गर | Published: January 13, 2023 06:30 PM2023-01-13T18:30:27+5:302023-01-13T18:42:50+5:30

आपको बता दें कि राज्य में शुक्रवार को हुई बर्फबारी और खराब दृश्यता के कारण श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों के संचालन को भी निलंबित कर दिया गया है। यही नहीं खराब मौसम के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को भी बंद किया गया है।

Amit Shah visit Rajouri canceled due bad weather Jammu heavy snowfall rain many areas state highways closed | जम्मू: खराब मौसम के कारण अमित शाह का राजौरी दौरा हुआ रद्द, राज्य के कई इलाकों में हो रही है भारी बर्फबारी-बारिश, हाईवे हुए बंद-कई उड़ाने भी कैंसिल

जम्मू: खराब मौसम के कारण अमित शाह का राजौरी दौरा हुआ रद्द, राज्य के कई इलाकों में हो रही है भारी बर्फबारी-बारिश, हाईवे हुए बंद-कई उड़ाने भी कैंसिल

Highlightsजम्मू-कश्मीर में खराब मौसम के कारण जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। इसके कारण अमित शाह का राजौरी का दौरा रद्द करना पड़ा है। यही नहीं भारी बर्फबारी और बारिश के चलते हाईवे को बंद किया गया है और कई उड़ाने भी रद्द की गई है।

जम्मू: प्रदेश में कल सुबह से हो रही जबरदस्त बर्फबारी और खराब मौसम के कारण केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को राजौरी के डांगरी गांव जाकर आतंकी हमलों के पीड़ितों से मिलने के कार्यक्रम को रद्द कर देना पड़ा है। बर्फबारी और खराब मौसम के कारण आज श्रीनगर से कोई भी जहाज उड़ान नहीं भर पाया है। 

खराब मौसम के कारण अमित शाह को रद्द करना पड़ा दौरा

नेशनल हाईवे भी बंद होने से लोगों की समस्या बढ़ गई है जबकि मौसम विभाग द्वारा कश्मीर के 10 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी दिए जाने से दहशत का माहौल है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को जम्मू एयरपोर्ट पहुंचे थे। इस दौरान एलजी मनोज सिन्हा ने उनकी अगवानी की है। वहीं, खराब मौसम के चलते अमित शाह को राजौरी का दौरा रद्द कर देना पड़ा है।

जानकारी के लिए बता दें कि राजौरी के डांगरी गांव में हिन्दुओं के नरसंहार से उपजे हालात में आतंक विरोधी अभियान को तेजी देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू के एक दिवसीय दौरे पर आए है। 

टारगेट किलिंग और आतंकी घटनाओं को लगाम लगाने के दिए गए है निर्देश- सूत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रशासित प्रदेश में सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर जम्मू में अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की है। बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हुए थे। इसमें सभी एजेंसियों के अधिकारी शामिल रहे है। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने टारगेट किलिंग और आतंकी घटनाओं पर लगाम लगाने के निर्देश दिए।

भारी बर्फबारी से जनजीवन है काफी प्रभावित

यही नहीं अल्पसंख्यकों पर हो रही हमलों को रोकने के लिए ठोस उपाय करने को भी कहा है। सुरक्षा बैठक के दौरान सीमा पार से आतंकी साजिशों को नाकाम बनाने संबंधी मुद्दों पर चर्चा की गई है। अधिकारियों का कहना था कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू पहुंचने से पहले सुरक्षा चाकचौबंद कर दी गई थी। यही नहीं इसके साथ ही जिले में हाई अलर्ट कर दिया गया था।

इस बीच खराब मौसम के कारण कश्मीर में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। श्रीनगर शहर और इसके आसपास के इलाकों में भी बर्फबारी हुई है। शुक्रवार को हुई बर्फबारी और खराब दृश्यता के कारण श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन निलंबित कर दिया गया है। खराब मौसम के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग भी बंद हो गया है।

कश्मीर के कई इलाकों में भारी बर्फबारी के साथ हो रही है बारिश

ऐसे में कश्मीर के कई इलाकों में अभी भी भारी बर्फबारी जारी है। यही नहीं जम्मू संभाग में शुक्रवार सुबह से ही भारी बारिश भी जारी है। पर्यटन स्थल पटनीटॉप-नत्थाटॉप, गुलमर्ग, श्रीनगर , पहलगाम में हिमपात हुआ है। बारिश के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर कई जगह भूस्खलन हुआ है। इससे यातायात प्रभावित हो रहा है।

इस बीच जम्मू कश्मीर राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को सुबह से भारी बर्फबारी के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर के 10 जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। अधिकारियों का कहना था लोग घरों से बाहर न निकलें। याद रहे कश्मीर में पिछले दो दिनों में हिमस्खलन की दो घटनाओं में तीन सैनिकों समेत पांच की मौत हो चुकी है।

Web Title: Amit Shah visit Rajouri canceled due bad weather Jammu heavy snowfall rain many areas state highways closed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे