लोकसभा चुनाव: अमित शाह ने दाखिल किया गांधीनगर से नामांकन, राजनाथ-गडकरी सहित उद्धव ठाकरे रहे मौजूद

By पल्लवी कुमारी | Published: March 30, 2019 01:53 PM2019-03-30T13:53:53+5:302019-03-30T13:53:53+5:30

अमित शाह के साथ रोड शो में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिअद सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल तथा लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

Amit Shah To File Nomination From Gandhinangar Shortly says I Started As A Booth Worker | लोकसभा चुनाव: अमित शाह ने दाखिल किया गांधीनगर से नामांकन, राजनाथ-गडकरी सहित उद्धव ठाकरे रहे मौजूद

अमित शाह( बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष)

Highlights गुजरात में सभी 26 सीटों के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है।गांधीनगर सीट से इस बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी से अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को गुजरात के गांधीनगर सीट से नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन दाखिल करने से पहले अमित शाह ने यहां विशाल जनसभा रैली और रोड शो किया। रैली में उन्होंने कहा, 'ये दिन मेरे लिए एक बहुत बड़ा दिन है। मैं आज(30 मार्च) को यहां गांधीनगर सीट से पर्चा भरने आया हूं।' अहमदाबाद से गांधीनगर तक निकाले गए इस रोडशो के बाद अमित शाह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

अमित शाह ने जनसभा में रोड शो में अपने भावुक पल भी गिनाए। उन्होंने कहा, 'मुझे  1982 के दिन याद आते हैं एक बूथ कार्यकर्ता के रूप में मैंने राजनीति में कदम रखा था। मैं यहां पर्चा बांटता था। ये बीजेपी पार्टी का आभार है कि उन्होंने मुझे पर्चे बांटने वाले से पार्टी के अध्यक्ष के रूप में चुना है। बीजेपी आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है।'

अमित शाह ने कहा, 'अगर मेरे शरीर से आप बीजेपी को निकाल देंगे तो आपको सिवाय शून्य कुछ नहीं मिलेगा। मैं बहुत भाग्यवान हूं कि मुझे 2019 में पार्टी ने मुझे लाल कृष्ण आडवाणी और अटल बिहारी वाजपेयी के क्षेत्र से सांसद का चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है।'


अमित शाह ने बताया, आपके आशीर्वाद से मैं राज्यसभा का सदस्य हूं लेकिन राज्यसभा का सदस्य तब बना जब लोकसभा के चुनाव नहीं हो रहे थे। मैं जनता के बीच का रहने वाला आदमी हूं।'

गुजरात की जनता से अपील करते हुए अमित शाह ने कहा कि प्रदेश की सभी 26 सीटें बीजेपी की झोली में डालकर फिर एक बार मोदी सरकार बनाएं। 


अमित शाह के साथ रोड शो में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिअद सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल तथा लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।


इस दौरान राजग के शीर्ष नेताओं की इस मौजूदगी को शाह के लिए समर्थन और गठबंधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे सबसे शक्तिशाली नेता के रूप में उनकी स्वीकार्यता के तौर पर देखा जा रहा है। 

गांधीनगर सीट से इस बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह पार्टी से शाह चुनाव लड़ रहे हैं। आडवाणी 1998 से इस सीट का प्रतिनिधत्व कर रहे थे। अमित शाह अभी गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं। गुजरात में सभी 26 सीटों के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है।

Web Title: Amit Shah To File Nomination From Gandhinangar Shortly says I Started As A Booth Worker