Amit Shah says why violence didn't take place anywhere else on west bengal clashes | बंगाल हिंसा पर बोले अमित शाह, BJP पूरे देश में चुनाव लड़ रही है, ममता जी बताएं हिंसा सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही क्यों?
अमित शाह (फाइल फोटो)

Highlightsप्रेस कॉन्फ्रेंस अमित शाह के साथ पीएम मोदी भी मौजूद थे। पीएम मोदी की प्रधानमंत्री बनने के बाद ये पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज ( 17 मई) प्रेस कांफ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। एक पत्रकार ने पूछा कि ममता बनर्जी और टीएमसी का ये आरोप है कि बंगाल में हिंसा बीजेपी करवाती है? जवाब में अमित शाह ने कहा- अगर बीजेपी के कारण  हिंसा होती तो देश के हर हिस्से में होती, क्योंकि बीजेपी देश के 543 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 

अमित शाह ने कहा, ममता बनर्जी तो सिर्फ पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं लेकिन बीजेपी देश के हर हिस्से में चुनाव लड़ रही है। अमित शाह ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में बीजेपी के 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं। हम तो पूरे देश में चुनाव लड़ रहे हैं, कहीं और हिंसा क्यों नहीं होती है। हमारे कारण हिंसा होती तो देश के हर हिस्से में होती।'

मीडिया को तीखे तेवर के साथ दिखाते हुए अमित शाह ने कहा, मुझे मीडिया से भी इस बात को लेकर नाराजगी है, मुझे समझ में नहीं आता है कि मीडिया वाले ममता बनर्जी जी से क्यों नहीं पूछते हैं कि हिंसा सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही क्यों होते हैं? 

प्रेस कॉन्फ्रेंस अमित शाह के साथ पीएम मोदी भी मौजूद थे। बता दें कि पीएम मोदी की प्रधानमंत्री बनने के बाद ये पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस थी। पीएम मोदी ने हालांकि पीसी में किसी भी पत्रकार के सवाल का जवाब नहीं दिया। जब पीएम मोदी से एक चैनल के पत्रकार ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के 'नाथूराम गोडसे देशभक्त' वाले बयान पर पूछा तो पीएम मोदी ने कहा कि इसका जवाब पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह देंगे।  

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने कहा,  पार्टी ने उन्हें नोटिस दिया है और हम इसपर उचित कार्रवाई कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा, प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी भगवा आतंक के फर्जी केस के खिलाफ हमारा सत्याग्रह है। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि समझौता एक्सप्रेस में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिन्हें एलईटी से जोड़कर भगवा आतंक से जोड़ दिया गया। बाद में कोर्ट ने इन्हें मुक्त किया। ऐसा क्यों हुआ? 


Web Title: Amit Shah says why violence didn't take place anywhere else on west bengal clashes

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on West Bengal Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/west-bengal.