कर्नाटक में बोले अमित शाह- पूर्वोत्तर में कांग्रेस ऐसी हारी कि दूरबीन से भी नहीं दिख रही है, राहुल गांधी पर कही ऐसी बात

By शिवेंद्र राय | Published: March 3, 2023 07:52 PM2023-03-03T19:52:33+5:302023-03-03T19:54:00+5:30

कर्नाटक में अप्रैल या मई में विधानसभा की 224 सीटों के लिए मतदान होना है। पिछले चुनाव में कांग्रेस को 80 और जेडीएस को 37 सीटों पर जीत मिली थी। 104 सीटों पर जीत के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। इस बार भाजपा अपने दम पर बहुमत लाने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

Amit Shah said in Karnataka Congress lost in the Northeast not visible even through binoculars | कर्नाटक में बोले अमित शाह- पूर्वोत्तर में कांग्रेस ऐसी हारी कि दूरबीन से भी नहीं दिख रही है, राहुल गांधी पर कही ऐसी बात

कर्नाटक के बीदर में अमित शाह ने रैली को संबोधित किया

Highlightsकर्नाटक के बीदर में अमित शाह ने रैली को संबोधित कियाकहा- पूर्वोत्तर में कांग्रेस ऐसी हारी कि दूरबीन से भी नहीं दिख रही हैकहा- राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का स्तर दिन-प्रतिदिन गिरता जा रहा है

बेंगलुरू: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार, 3 मार्च को कर्नाटक पहुंचे। उन्होंने बीदर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य मे फिर से भाजपा सरकार बनाने की अपील की। इस दौरान अमित शाहकांग्रेस पर हमलावर दिखे। उन्होंने कहा, "यूपीए के समय में हर रोज पाकिस्तान से आतंकवादी घुसपैठ करके हमारे जवानों की गला काटकर ले जाते थे।मोदी जी के समय में उन्होंने पुलवामा में हिम्मत की, 10 ही दिनों में हमारी सेना उनके घर में घुसकर आतंकवादियों का खात्मा करके बदला लेकर वापस आ गए। मोदी जी ने देश को सुरक्षित बनाया है।"

त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय के नतीजों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, "आज यहां से विजय संकल्प यात्रा शुरू हो रही है। ये विजय संकल्प यात्रा हमारे नेता को मुख्यमंत्री बनने का संकल्प नहीं है बल्कि ये विजय संकल्प यात्रा कर्नाटक के गरीब से गरीब लोगों के कल्याण करने के संकल्प को लेकर है। आपकी उपस्थिति बता रही है कि कर्नाटक में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है। कल ही त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय तीनों जगहों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया। हारे तो हारे लेकिन ऐसे हारे हैं कि दूरबीन लेकर भी नहीं दिख रहे।"


कर्नाटक के पूईव मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, "मैं सिद्धारमैया से पूछना चाहता हूं कि आपने क्या किया था? आपने सिर्फ दिल्ली के एक परिवार के लिए एटीएम बनकर भ्रष्टाचार का पैसा दिल्ली पहुंचाने का काम किया था। जेडीएस और कांग्रेस दोनों ही परिवारवादी पार्टियां हैं। ये कभी कर्नाटक का कल्याण नहीं कर सकती। ये जेडीएस को जो भी सीटें मिलती हैं वो लेकर कांग्रेस की गोदी में बैठ जाते हैं।"

अमित शाह ने आगे कहा, "राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का स्तर दिन-प्रतिदिन गिरता जा रहा है। ये लोग नारे लगा रहे हैं कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी और आम आदमी पार्टी के लोग कहते हैं कि मोदी तुम मर जाओ। आपके कहने से क्या होता है। ईश्वर आपकी नहीं सुनेगा क्योंकि 130 करोड़ जनता मोदी जी की लंबी आयु के लिए प्रार्थना कर रही है।"

बता दें कि कर्नाटक में अप्रैल या मई में विधानसभा की 224 सीटों के लिए मतदान होना है। पिछले चुनाव में कांग्रेस को 80 और जेडीएस को 37 सीटों पर जीत मिली थी। 104 सीटों पर जीत के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। इस बार भाजपा अपने दम पर बहुमत लाने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

Web Title: Amit Shah said in Karnataka Congress lost in the Northeast not visible even through binoculars

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे