अमित शाह ने कहा, "भाजपा का अगला लक्ष्य टीआरएस और तृणमूल के वंशवाद को खत्म करना है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 3, 2022 07:18 PM2022-07-03T19:18:36+5:302022-07-03T19:24:03+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कहा अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उड़ीसा और पश्चिम बंगाल का भी जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा का अगला लक्ष्य तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में टीआरएस और तृणमूल जैसी वंशवादी पार्टियों को खत्म करने का है।

Amit Shah said, "BJP will soon form government in Telangana and Bengal" | अमित शाह ने कहा, "भाजपा का अगला लक्ष्य टीआरएस और तृणमूल के वंशवाद को खत्म करना है"

फाइल फोटो

Next
Highlightsअमित शाह ने हैदराबाद में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन पार्टी को संबोधित किया शाह ने कहा कि भाजपा को तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में भी अपनी पैठ बनानी हैउन्होंने कहा कि भाजपा जल्द ही तेलंगाना और बंगाल में सरकार बनाएगी

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने पूर्वोत्तर में अपनी अच्छी जगह बना ली है और अब उसे तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल जैसे दक्षिणी के राज्यों में भी अपनी पैठ बनानी है।

इसके साथ ही अमित शाह ने उड़ीसा और पश्चिम बंगाल का भी जिक्र करते हुए बैठक में कहा कि भाजपा का अगला लक्ष्य तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में टीआरएस और तृणमूल जैसी 'वंशवादी पार्टियों को खत्म करने का है।

समाचार वेबसाइट 'द न्यूज मिनट' के मुताबिक रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन अमित शाह द्वारा रखे गये और पार्टी द्वारा पास हुए प्रस्ताव के बारे में जानकारी देते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दक्षिण में कमल को खिलाने के लिए पूरी तत्परता के साथ लग जाने को कहा है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अमित शाह के रखे प्रस्ताव का समर्थन किया।

बीते विधानसभा चुनावों में पार्टी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में जीत का हवाला देते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में जाति, वंशवाद की राजनीति और तुष्टीकरण की राजनीति को खत्म कर दिया है। हिमंत बिस्वा सरमा ने अमित शाह के हवाले से कहा, "देश में राजनीति अब प्रदर्शन, विकास और समृद्धि की तर्ज पर की जाती है।"

इसके साथ ही गृह मंत्री अमिक शाह कहा कि भाजपा 5 या 10 साल के लिए नहीं बल्कि आने वाले 30 सालों तक सत्ता में रहने वाली है और भाजपा तेलंगाना के साथ-साथ बंगाल में भी सरकार बनाएगी।

भाजपा के राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए गोधरा मामले में सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसला की भी चर्चा की गई। शाह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को 'ऐतिहासिक' बताते हुए कहा इस फैसले ने गैर सरकारी संगठनों और विपक्षी दलों के उस कथित साजिश को उजागर किया है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को फंसाने की कोशिश की गई थी।

पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि उन्हें 20 सालों तक भगवान शिव की तरह संघर्ष किया, जहर पीया और एसआईटी के सामने पेश होकर अपमान का सामना किया। शाह ने कथित तौर पर राहुल गांधी के प्रवर्तन निदेशालय में पेश होने का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एसआईटी के सामने पेश होने के दौरान कोई नाटक नहीं किया औऱ बेहद खामोशी से अपना पक्ष रखा।

Web Title: Amit Shah said, "BJP will soon form government in Telangana and Bengal"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे