BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं अमित शाह

By स्वाति सिंह | Published: September 21, 2019 02:29 PM2019-09-21T14:29:46+5:302019-09-21T14:29:46+5:30

गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पार्टी मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं।इस बैठक में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को व्यापक रूप से मनाने का खाका पेश किया जाएगा।

Amit Shah holds meeting with CM of BJP ruled states via video conferencing | BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं अमित शाह

साल 2014 में सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई बार 2 अक्तूबर 2019 को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में मनाये जाने का उल्लेख कर चुके हैं ।

Highlights अमित शाह बीजेपी शासित राज्यों के CM के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं।इस दौरान सांसदों और नेताओं को योजना का खाका प्रस्तुत करेंगे।

गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पार्टी मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में उनके साथ बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अनुराग ठाकुर भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को व्यापक रूप से मनाने का खाका पेश किया जाएगा। गृह मंत्री शाह वीडियो कांफ्रेंस के जरिये सांसदों और अन्य नेताओं को इस उद्देश्य के लिए योजना का खाका प्रस्तुत करेंगे।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि इस कवायद में सार्वजनिक समारोहों के माध्यम से गांधी के आदर्शो को प्रस्तुत करना और स्वच्छता अभियान, प्लास्टिक मुक्त अभियान सहित गरीबों तक पहुंचने की पहल शामिल होगी। 

साल 2014 में सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई बार 2 अक्तूबर 2019 को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में मनाये जाने का उल्लेख कर चुके हैं । अगस्त में ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी लोगों से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की दिशा में अहम पहल के रूप में मनाने का आह्वान कर चुके हैं । 

इससे पहले शुक्रवार को अमित शाह की अध्यक्षता में उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक हुई। इस ग्रुप में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली शामिल थे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर परिषद के उपाध्यक्ष और बैठक के मेजबान थे। क्षेत्रीय परिषद की बैठक में सीमा विवाद, सुरक्षा, बुनियादी ढांचा, परिवहन, उद्योग, पानी और बिजली जैसे मु्द्दों पर चर्चा हुई। इसके साथ ही वन और पर्यावरण, आवास, शिक्षा, खाद्य सुरक्षा और पर्यटन से जुड़े मुद्दों पर भी विचार-विमर्श हुआ। 
 

Web Title: Amit Shah holds meeting with CM of BJP ruled states via video conferencing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे