बेगूसराय से ही लड़ेंगे गिरिराज सिंह, अमित शाह का आदेश मिलते ही फौरन पटना हुए रवाना

By पल्लवी कुमारी | Published: March 27, 2019 04:02 PM2019-03-27T16:02:11+5:302019-03-27T16:02:11+5:30

बेगूसराय सीट पर 2014 में बीजेपी के दिवगंत नेता भोला सिंह चुनाव लड़े थे। इस सीट पर उन्हें 58 हजार वोटों से जीत मिली थी। आरजेडी के 2019 के चुनाव के उम्मीदवार तनवीर हसन हैं।

Amit Shah Giriraj Singh will contest Lok Sabha elections from Begusarai in LS POLLS 2019 | बेगूसराय से ही लड़ेंगे गिरिराज सिंह, अमित शाह का आदेश मिलते ही फौरन पटना हुए रवाना

बेगूसराय से ही लड़ेंगे गिरिराज सिंह, अमित शाह का आदेश मिलते ही फौरन पटना हुए रवाना

Highlights2014 में गिरिराज सिंह नवादा सीट से चुनकर संसद पहुंचे थे। वामपंथी दलों के संयुक्त उम्मीदवार कन्हैया कुमार भी 2019 में बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के अध्यक्ष ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है कि गिरिराज सिंहबिहार के बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। गिरिराज सिंह पिछले कुछ वक्त से गिरिराज सिंह पार्टी से नाराज चल रहे थे। बेगूसराय लोकसभा सीट से टिकट ना मिलेन को लेकर ही उनकी नाराजगी थी। 

अमित शाह के आदेश मिलते ही गिरिराज सिंह के पीए ने लोकमत से खास बातचीत में बताया है कि ये तय हो चुका है कि लोकसभा चुनाव 2019 में गिरिराज सिंह बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। अमित शाह से ये आदेश मिलने के बाद गिरिराज सिंह चुनावी तैयारियों के पटना रवाना हो गए हैं। 

अमित शाह ने अपेन अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ''गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़ेंगे। उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा। मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनायें देता हूँ।''


अमित शाह के इस ट्वीट के बाद हालांकि अभी तक गिरिराज सिंह ने कोई ट्वीट नहीं किया है लेकिन उन्होंने अमित शाह के इस ट्वीट को रिट्वीट जरूर किया है। 

बेगुसराय सीट पर 2014 में बीजेपी के दिवगंत नेता भोला सिंह चुनाव लड़े थे। इस सीट पर उन्हें 58 हजार वोटों से जीत मिली थी। आरजेडी के तनवीर हसन को 3 लाख 70 हजार वोट मिले थे। जिसके कारण लालू यादव ने इस बार भी उन्हें ही इस सीट पर लड़ाने का फैसला किया है। 2014 में गिरिराज सिंह नवादा सीट से चुनकर संसद पहुंचे थे। 

बेगूसराय भूमिहार बहुल क्षेत्र है। यहां से वामपंथी दलों के संयुक्त उम्मीदवार कन्हैया कुमार भी भूमिहार वर्ग से आते हैं। वह जिस गांव से हैं वहां की आबादी ही करीब एक लाख से ऊपर है। साथ ही वहां पर वामपंथ का दबदबा है। जिससे बेगूसराय सीट पर भूमिहार वोटों के गिरिराज और कन्हैया के बीच बंटने की भी संभावना है।

Web Title: Amit Shah Giriraj Singh will contest Lok Sabha elections from Begusarai in LS POLLS 2019

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे