अमित शाह ने किया दावा, मध्य प्रदेश में चौथी बार भी बनेगी बीजेपी सरकार, जीतेंगे 200 से ज्यादा सीट

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 14, 2018 08:52 PM2018-07-14T20:52:48+5:302018-07-14T20:52:48+5:30

‘जन आशीर्वाद यात्रा’ को रवाना करने से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा मध्यप्रदेश में लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी।

amit shah claimed bjp will come fourth time in power in mp said will will more than 200 seats | अमित शाह ने किया दावा, मध्य प्रदेश में चौथी बार भी बनेगी बीजेपी सरकार, जीतेंगे 200 से ज्यादा सीट

अमित शाह ने किया दावा, मध्य प्रदेश में चौथी बार भी बनेगी बीजेपी सरकार, जीतेंगे 200 से ज्यादा सीट

उज्जैन (मध्यप्रदेश), 14 जुलाई (भाषा) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज यहां मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंका और कहा कि राज्य में इस साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा भगवान महाकाल के आशीर्वाद से 200 से अधिक सीटें जीतकर इतिहास रचेगी और लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी।

‘जन आशीर्वाद यात्रा’ को रवाना करने से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भाजपा मध्यप्रदेश में लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी। उन्होंने दावा किया कि पार्टी को 200 से अधिक सीटें मिलेंगी।

इस कार्यक्रम में पहुंचने से पहले शाह एवं चौहान ने उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना की। कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद शाह ने चौहान की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। करीब ढ़ाई महीने तक चलने वाली इस यात्रा का समापन 25 सितंबर को भोपाल में होगा और प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों से यह यात्रा गुजरेगी।

मुख्यमंत्री चौहान की खूब तारीफ करते हुए शाह ने कहा कि वह देश के ‘सफल से सफल मुख्यमंत्री’ हैं और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में भाजपा लगातार चौथी बार मध्यप्रदेश में सत्ता में आएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘शिवराज के शासन में मध्यप्रदेश में तेजी से विकास हुआ है। उनके शासन में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य से बाहर निकला। पूरे राज्य में सड़क बनाने एवं बिजली प्रदाय करने के काम सहित कई अन्य काम भी शिवराज ने किये हैं।’’ शाह ने कहा, ‘‘मैं जो यह भीड़ देख रहा हूं, जनता का जो मूड़ देख रहा हूं, मुझे यह कहते हुए कतई भी हिचक नहीं हैं कि यह ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ आज से ही विजय यात्रा में परिवर्तित होने वाली है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘शिवराज के शासन में मध्यप्रदेश का विकास कहां से कहां पहुंच गया।’’ मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का नाम लिए बगैर शाह ने तंज कसा, ‘‘कांग्रेस वालों को सपना आता है कि वह मध्यप्रदेश में सरकार बनाएंगे। किसके सहारे सरकार बनाओगे। धनपति के सहारे सरकार नहीं बनती।’’ अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटें जिताने का जनता से आह्वान करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार 2019 में फिर से आने वाली है और शिवराज की सरकार भी 2018 में चौथी बार आयेगी। ये दोनों सरकारें मिलकर मध्यप्रदेश को देश का सबसे अधिक विकसित राज्य बनाएंगे।’’ शाह ने कहा कि थोड़े दिन पहले मोदी ने किसानों के लिए सोयाबीन, ज्वार एवं मक्का सहित सभी फसलों के डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का काम किया है।

कांग्रेस के राज में 70 साल तक एक ही परिवार का शासन रहने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैं कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह को पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपकी मनमोहन सिंह की संप्रग सरकार रही। इन 10 वर्षों में आपने मध्यप्रदेश को क्या दिया। उसे मध्यप्रदेश की जनता के सामने रखो।’’ शाह ने कहा, ‘‘जब मनमोहन की सरकार थी, तब कांग्रेस सरकार ने मध्यप्रदेश को 1.34 लाख करोड़ रूपये दिये थे और नरेन्द्र मोदी की सरकार ने मध्यप्रदेश को 3.44 लाख करोड़ रूपये देने का काम किया। इसके अलावा, मोदी सरकार ने प्रदेश को विभिन्न योजनाओं के तहत 43,000 करोड़ रूपये भी दिये हैं।

उन्होंने मध्यप्रदेश में भाजपा शासन के दौरान किये गये विकास के कार्यों एवं कांग्रेस के शासनकाल के दौरान किये गये विकास के कार्यों पर कांग्रेस नेताओं को इस यात्रा के दौरान चर्चा करने की चुनौती भी दी।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें।

Web Title: amit shah claimed bjp will come fourth time in power in mp said will will more than 200 seats

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे