Amit Shah called Maharashtra CM Uddhav Thackeray over Bandra gathering, events weaken India’s fight against Coronavirus | बांद्रा स्टेशन पर उमड़ी भीड़: अमित शाह ने CM उद्धव ठाकरे से बात, कहा-इससे कोरोना के खिलाफ जंग पड़ेगी कमजोर
बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई।

Highlightsमुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 11 और लोगों की मौत हुई अमित शाह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को फोन पर बात की।

मुंबईः मुंबई के बांद्रा में जमा हुए जन सैलाब को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को फोन पर बात की। इस दौरान अमित शाह ने कहा इस तरह की घटनाओं से भारत कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कमजोर होगा और इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को अपना पूरा समर्थन भी दिया।

मालूम हो कि मंगलवार को महाराष्ट्र में मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। ये प्रवासी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंच गए। दरअसल, मजदूरों को आज लॉकडाउन ख़त्म होने की उम्मीद थी। जिसके चलते वह स्टेशन पर इक्कठा हो गए। यहां से उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का किया। 

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषणा करने के कुछ ही घंटे बाद बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर यहां मंगलवार को सड़क पर आ गए और मांग की कि उन्हें उनके मूल स्थानों को जाने के लिए परिवहन की व्यवस्था की जाए। ये सभी प्रवासी मजदूर दिहाड़ी मजदूर हैं।

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पिछले महीने लॉकडाउन लागू होने के बाद से दिहाड़ी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। इससे उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हालाँकि अधिकारियों और गैर-सरकारी संगठनों ने उनके भोजन की व्यवस्था की है, लेकिन उनमें से अधिकतर पाबंदियों के चलते हो रही दिक्कतों के चलते अपने मूल स्थानों को वापस जाना चाहते हैं। अधिकारी ने कहा कि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए विरोध स्थल पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। अन्य पुलिस थानों से कर्मियों को बुलाया गया है।

आदित्य ठाकरे मोदी सरकार पर निशाना 
वहीं, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, 'बांद्रा स्टेशन पर वर्तमान स्थिति, मजदूरों को हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि सूरत में हाल में कुछ मजदूरों ने दंगा किया था। केंद्र सरकार उन्हें घर पहुंचाने को लेकर फैसला नहीं ले पाई।आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है। प्रवासी मजदूर खाना और शेल्टर नहीं चाहते हैं, वे घर जाना चाहते हैं।

Web Title: Amit Shah called Maharashtra CM Uddhav Thackeray over Bandra gathering, events weaken India’s fight against Coronavirus
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे