लॉकडाउन के बीच उमर अब्दुल्ला ने अपने अंकल के देहांत पर लोगों से की ये अपील, तो PM मोदी ने संवेदना व्यक्त करते हुए पूर्व सीएम की तारीफ की

By अनुराग आनंद | Published: March 30, 2020 01:45 PM2020-03-30T13:45:11+5:302020-03-30T13:50:37+5:30

नरेंद्र मोदी ने कहा कि उमर अब्दुल्ला और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले। दुख की इस घड़ी में, ज्यादा लोगों के एकत्र न होने का आपका आग्रह सराहनीय है।

Amid the lockdown, Omar Abdullah appealed to the people on his uncle's death, while PM Modi expressed condolences and praised the former CM | लॉकडाउन के बीच उमर अब्दुल्ला ने अपने अंकल के देहांत पर लोगों से की ये अपील, तो PM मोदी ने संवेदना व्यक्त करते हुए पूर्व सीएम की तारीफ की

नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsपूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लोगों से अपील की कि वह लोग कब्रिस्तान में भीड़ न लगाएं।नरेंद्र मोदी ने कहा कि कहा कि यह कोरोनावायरस (Covid-19) के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजूबती देगा।

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन जारी है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि उनके अंकल (फूफा) डॉक्टर मोहम्मद अली मट्टू का कल रात देहांत हो गया।

इसके साथ ही पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लोगों से अपील की कि इस दुख की घड़ी में परिवार अपील करता है कि आप सभी लोग कोरोनावायरस लॉकहाउन के दिशा-निर्देशों का सम्मान करें और क्रबिस्तान या घर पर एकत्र न हों। आपकी अपने घर से प्रार्थना उनकी आत्मा को शांति देगी।

पीएम नरेंद्र मोदी को जैसे ही इस बारे में पता चला उन्होंने न सिर्फ उमर अब्दुल्ला के चाचा के प्रति ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की। इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने कहा कि उमर अब्दुल्ला और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले। दुख की इस घड़ी में, ज्यादा लोगों के एकत्र न होने का आपका आग्रह सराहनीय है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह कोरोनावायरस (Covid-19) के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजूबती देगा।

बता दें कि पीएम मोदी ने देश भर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है। वहीं, देश में धीरे-धीरे हर जगह पांव पसार रहे कोरोना वायरस पर ब्रेक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा आगे बढ़ सकती है या नहीं, इसपर संशय बना हुआ है। 

इसे लेकर अफवाहों का बाजार भी गरम है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं खबरों की मानें तो सरकार लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकती है। कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि इसकी अवधि बढ़ाकर तीन महीने कर दिया जाएगा। तेजी से फैलती इन अफवाहों पर कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने हैरानी जताई है। 

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का कोई विचार नहीं है। कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है। बता दें कि लॉकडाउन एक तरह की आपदा व्यवस्था है जो किसी आपदा या महामारी के समय सरकारी तौर पर लागू की जाती है। ऐसी स्थिति में दवा और अनाज जैसी जरूरी चीजों को लेने के लिए बाहर निकलने की अनुमति होती है।

लॉकडाउन के दौरान सभी जरूरी, गैर जरूरी वस्तुओं की ढुलाई की अनुमति दी गयी : गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने रविवार को कहा कि सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को लॉकडाउन (बंद) के दौरान जरूरी और गैर जरूरी वस्तुओं में भेद किए बिना सभी सामान की ढुलाई की अनुमति देने को कहा है। गृह सचिव ने स्पष्ट किया कि प्रिंट मीडिया के लिए छूट के तहत अखबार आपूर्ति की व्यवस्था को भी इजाजत दी गयी है। राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को एक पत्र में भल्ला ने कहा कि बंद की अवधि के दौरान पैकेटबंद सामग्री सहित दुग्ध संग्रहण और वितरण की आपूर्ति श्रृंखला को भी अनुमति दी गयी है। उन्होंने बताया कि हैंडवाश, साबुन, मुंह धोने वाली सामग्री जैसे साफ-सफाई के सामान, बैटरी और चार्जर की भी अनुमति दी गयी है। इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की सेवाओं को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की व्यवस्था में शामिल किया गया है।

Web Title: Amid the lockdown, Omar Abdullah appealed to the people on his uncle's death, while PM Modi expressed condolences and praised the former CM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे