अमेरिकी ह्यूमन राइट्स वॉच संगठन ने कहा-"CAA का विरोध कर रहे लोगों पर अनावश्यक घातक बल प्रयोग न करें"

By भाषा | Published: December 25, 2019 04:24 AM2019-12-25T04:24:43+5:302019-12-25T04:24:43+5:30

अमेरिका स्थित मानवाधिकार संगठन की दक्षिण एशिया निदेशक मीनाक्षी गांगुली ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “भारतीय अधिकारियों को मुस्लिमों से भेदभाव करने वाले कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के विरुद्ध अनावश्यक घातक बल प्रयोग करना रोकना चाहिए।”

American Human Rights Watch Organization said- "Do not use unnecessary lethal force on people opposing CAA" | अमेरिकी ह्यूमन राइट्स वॉच संगठन ने कहा-"CAA का विरोध कर रहे लोगों पर अनावश्यक घातक बल प्रयोग न करें"

अमेरिकी ह्यूमन राइट्स वाच संगठन ने कहा-"CAA का विरोध कर रहे लोगों पर अनावश्यक घातक बल प्रयोग न करें"

Highlightsह्यूमन राइट्स वाच ने दावा किया कि सीएए के विरोध में 12 दिसंबर से शुरू हुए प्रदर्शनों में अब तक कम से कम पच्चीस लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  संगठन ने कहा कि इसके साथ ही उन पुलिस अधिकारियों से भी जवाब तलब करना चाहिए जो अत्यधिक बल प्रयोग कर रहे हैं।

ह्यूमन राइट्स वाच’ संस्था ने मंगलवार को पुलिस से आग्रह किया कि वे भारत के विभिन्न भागों में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों पर अनावश्यक घातक बल प्रयोग न करें। अमेरिका स्थित मानवाधिकार संगठन की दक्षिण एशिया निदेशक मीनाक्षी गांगुली ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “भारतीय अधिकारियों को मुस्लिमों से भेदभाव करने वाले कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के विरुद्ध अनावश्यक घातक बल प्रयोग करना रोकना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रों में भारतीय पुलिस सीएए का विरोध कर रहे लोगों पर अनावश्यक घातक बल प्रयोग कर उन्हें दबा रही है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को हिंसक प्रदर्शनकारियों से कानून के दायरे में निपटना चाहिए लेकिन इसके साथ ही उन पुलिस अधिकारियों से भी जवाब तलब करना चाहिए जो अत्यधिक बल प्रयोग कर रहे हैं।

ह्यूमन राइट्स वाच ने दावा किया कि सीएए के विरोध में 12 दिसंबर से शुरू हुए प्रदर्शनों में अब तक कम से कम पच्चीस लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया है।  

 

Web Title: American Human Rights Watch Organization said- "Do not use unnecessary lethal force on people opposing CAA"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे