अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- गरीबों के लिए सील की उत्तर प्रदेश की सीमाएं

By भाषा | Published: May 17, 2020 01:28 PM2020-05-17T13:28:13+5:302020-05-17T13:28:13+5:30

लॉकडाउन के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर पैदल या निजी वाहनों से अपने घर जा रहे प्रवासी मजदूरों को रोकने के लिये सीमाएं सील करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिना सड़क के श्रमिक अपने घर कैसे पहुंचेंगे।

Akhilesh Yadav targeted the UP government, said - Uttar Pradesh borders sealing for the poor | अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- गरीबों के लिए सील की उत्तर प्रदेश की सीमाएं

(फाइल फोटो)

Highlightsमुख्यमंत्री ने शनिवार रात सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में कोई भी प्रवासी कामगार पैदल, मोटरसाइकिल अथवा ट्रक आदि अवैध और असुरक्षित वाहनों से न आने पाए।अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि जिस प्रदेश ने देश को महामहिम दिए, प्रधान जी दिए, उस उत्तर प्रदेश ने अपनी सीमाओं को ग़रीबों के लिए सील कर दिया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर पैदल या निजी वाहनों से अपने घर जा रहे प्रवासी मजदूरों को रोकने के लिये सीमाएं सील करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बिना सड़क के श्रमिक अपने घर कैसे पहुंचेंगे।

अखिलेश ने रविवार को ट्वीट किया ''जिस प्रदेश ने देश को महामहिम दिए, प्रधान जी दिए, उस उत्तर प्रदेश ने अपनी सीमाओं को ग़रीबों के लिए सील कर दिया है। बिना सड़क, प्रवासी मज़दूर भला कैसे बिहार, ओडिशा, झारखंड, बंगाल एवं पूर्वोत्तर जाएंगे। ये हवा-हवाई सरकार कोई हवाई मार्ग ही बता दे।'' उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार द्वारा विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने की मुहिम ‘वंदे भारत’ पर कटाक्ष करते हुए कहा ''वंदे भारत में ग़रीब वंदनीय क्यों नहीं हैं?'' 

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रवासी मजदूरों से पैदल, दोपहिया वाहन तथा ट्रक जैसे अवैध एवं असुरक्षित वाहनों से न आने की अपील करते हुए कहा कि ऐसा पाये जाने पर अवैध वाहन को फौरन जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने शनिवार रात सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में कोई भी प्रवासी कामगार पैदल, मोटरसाइकिल अथवा ट्रक आदि अवैध और असुरक्षित वाहनों से न आने पाए। ऐसा पाये जाने पर अवैध वाहन को तत्काल जब्त कर कानूनी कार्यवाही की जाए।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शनिवार सुबह आठ बजे से जिन 120 लोगों की मौत हुई है उनमें से 67 महाराष्ट्र में, 19 गुजरात में, नौ उत्तर प्रदेश में, सात पश्चिम बंगाल में, छह दिल्ली में, चार मध्य प्रदेश में, तीन तमिलनाडु में, दो हरियाणा में और एक-एक मरीज की मौत आंध्र प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में हुई। 

कुल 2,872 मरीजों की देशभर में मौत हुई है जिनमें सर्वाधिक 1,135 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। गुजरात में 625 लोगों की, मध्य प्रदेश में 243 लोगों की, पश्चिम बंगाल में 232 लोगों की, दिल्ली में 129 लोगों की, राजस्थान में 126 मरीजों की, उत्तर प्रदेश में 104 लोगों की, तमिलनाडु में 74 मरीजों की और आंध्र प्रदेश में 49 लोगों की मौत हुई।

Web Title: Akhilesh Yadav targeted the UP government, said - Uttar Pradesh borders sealing for the poor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे