नीतीश कुमार के इस्तीफे पर बोले अखिलेश यादव- 'भारत छोड़ो' की तरह बिहार से आ रहा नया नारा

By मनाली रस्तोगी | Published: August 9, 2022 05:37 PM2022-08-09T17:37:34+5:302022-08-09T17:46:22+5:30

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिहार के राजनीतिक हालात पर कहा कि ये एक अच्छी अच्छी शुरुआत है और जल्द ही बिहार से नया नारा आ रहा है।

Akhilesh Yadav says like Bharat Chhodo new slogan is coming from Bihar | नीतीश कुमार के इस्तीफे पर बोले अखिलेश यादव- 'भारत छोड़ो' की तरह बिहार से आ रहा नया नारा

नीतीश कुमार के इस्तीफे पर बोले अखिलेश यादव- 'भारत छोड़ो' की तरह बिहार से आ रहा नया नारा

Highlightsबिहार के राजनीतिक हालात पर खिलेश यादव ने कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है।उन्होंने कहा कि इस दिन 'अंग्रेजो भारत छोड़ो' का नारा दिया गया था और आज बिहार से 'भाजपा भागो' का नारा आ रहा है।अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे लगता है कि जल्द ही राजनीतिक दल और विभिन्न राज्यों के लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ खड़े होंगे।

लखनऊ: बिहार के राजनीतिक हालात पर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि यह एक अच्छी शुरुआत है। इस दिन 'अंग्रेजो भारत छोड़ो' का नारा दिया गया था और आज बिहार से 'भाजपा भागो' का नारा आ रहा है। मुझे लगता है कि जल्द ही राजनीतिक दल और विभिन्न राज्यों के लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ खड़े होंगे।

बता दें कि बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को मंगलवार को नीतीश कुमार ने राजग के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि राजग से नाता तोड़ने का फैसला जनता दल (यूनाइटेड) ने लिया। वहीं, भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख संजय जायसवाल ने कहा कि भाजपा ने 74 सीट जीतेने के बाद भी वादे के मुताबिक नीतीश कुमार जी को एनडीए गठबंधन का मुख्यमंत्री बनाया था। 

उन्होंने ये भी कहा कि यह बिहार की जनता और भाजपा के साथ धोखा है, जनता के फैसले का उल्लंघन है। बिहार की जनता इसे बर्दाशत नहीं करेगी। नीतीश ने एनडीए का साथ छोड़कर राजद के साथ उन्होंने गठबंधन किया है। इस बीच समाचार एजेंसी पीटीआई ने जय(यू) सूत्र के हवाले से बताया कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'महागठबंधन' के नेता निर्वाचित हुए हैं और वो जल्द ही बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 

Web Title: Akhilesh Yadav says like Bharat Chhodo new slogan is coming from Bihar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे