उन्नाव गैंगरेप पीडिता वाहन एक्सीडेंट मामले में अखिलेश यादव ने जताई हत्या की आशंका, कांग्रेस ने उठाई CBI जांच की मांग

By स्वाति सिंह | Published: July 28, 2019 10:30 PM2019-07-28T22:30:21+5:302019-07-28T22:30:21+5:30

उन्नाव जिले के चर्चित गैंगरेप की पीड़िता की वाहन को रविवार (28 जुलाई) को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में पीड़िता की चाची की मौत हो गई। इसके साथ ही पीड़िता समेत तीन की हालत नाजूक है।

Akhilesh Yadav fears murder in Unnao gang rape victim accident case, Congress demanded CBI inquiry | उन्नाव गैंगरेप पीडिता वाहन एक्सीडेंट मामले में अखिलेश यादव ने जताई हत्या की आशंका, कांग्रेस ने उठाई CBI जांच की मांग

कांग्रेस पार्टी मामले की जांच की मांग कर रही है।

Highlightsउन्नाव जिले के चर्चित गैंगरेप की पीड़िता की वाहन को आज (28 जुलाई) को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में पीड़िता की चाची की मौत हो गई।

उन्नाव जिले के चर्चित गैंगरेप की पीड़िता के सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हत्या की आशंका जताई है। अखिलेश यादव ने कहा है कि उन्नाव की रेप पीड़िता के साथ रायबरेली जाते हुए हुआ हादसा गम्भीर घटना है जिसके पीछे उसकी हत्या की आशंका भी हो सकती है । इसके साथ ही अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी घायलों के इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी।'

वहीं, कांग्रेस की विधायक अराधना मिश्रा ने कहा उन्नाव रेप पीड़िता की आज संदिग्ध परिस्थितियों में एक्सीडेंट हुआ है, उसके परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई है। कांग्रेस पार्टी मामले की जांच की मांग कर रही है। मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। '

बता दें कि उन्नाव जिले के चर्चित गैंगरेप की पीड़िता की वाहन को रविवार (28 जुलाई) को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में पीड़िता की पीड़िता मां और चाची की मौत हो गई। इसके साथ ही पीड़िता और उनके वकील की हालत नाजुक बनी हुई है। मालूम हो उन्नाव गैंगरेप मामले में बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भी आरोपी रह चुके हैं। हालांकि कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक यह हादसा रायबरेली में हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों की हालत गंभीर बताया जा रहा है।

जानिए क्या है उन्नाव गैंगरेप मामला

मालूम हो कि उन्नाव जिले के माखी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने भाजपा विधायक सेंगर के आवास पर जून 2017 में अपने साथ बलात्कार होने का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को भी आरोपी बनाया गया था। इसके पूर्व, आरोप लगाने वाली लड़की के पिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

लड़की के पिता की मृत्यु से पहले का एक कथित वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उसने आरोप लगाया था कि उसे विधायक के भाई और अन्य द्वारा पुलिस की मौजूदगी में निर्दयतापूर्वक पीटा गया और उस पर राइफल के बट से हमला किया गया। मामले को लेकर राज्य की भाजपा सरकार को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा और उसने पिछले वर्ष अप्रैल में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उसके बाद 13 अप्रैल को विधायक सेंगर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

सीबीआई ने पिछले साल ही इस मामले में आरोप पत्र दाखिल किया था जिसमें सेंगर और उनके सहयोगी शशि सिंह पर आपराधिक षड्यंत्र और भारतीय दंड संहिता के अन्य अपराधों के आरोप लगाये गए हैं। इसके साथ ही उन पर पोक्सो कानून की धारा तीन और चार के तहत भी आरोप लगाये गए हैं जो कि नाबालिगों से बलात्कार से संबंधित है। 

Web Title: Akhilesh Yadav fears murder in Unnao gang rape victim accident case, Congress demanded CBI inquiry

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे