Akhilesh Yadav and other leaders take Initiative to give funds to help people of Coronavirus crisis | Corona: संकट से निपटने के लिए अखिलेश यादव से लेकर बीजेपी सांसद नीरज शेखर समेत कई नेता आए आगे, जानें किसने दी कितनी धनराशि
अखिलेश ने कहा कि समस्त जनता से इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूं। (फाइल फोटो)

Highlightsजनप्रतिनिधियों ने कोरोना वायरस से उपजे संकट से निपटने में मदद के लिए धनराशि देने की पहल की है।अखिलेश ने कहा कि भेदभाव और मतभेद छोड़कर सामाजिक रूप से अलग व भावात्मक रूप से एकजुट होने की जरूरत है।

लखनऊ। जनप्रतिनिधियों ने पार्टी लाइन से हटकर कोरोना वायरस से उपजे संकट से निपटने में मदद के लिए धनराशि देने की पहल की है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट किया, "अपनी सांसद निधि से एक करोड़ की राशि आजमगढ़ मेडिकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों के ‘पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट’ और कोरोना-जांच की ‘टेस्टिंग किट’ हेतु देते हुए मैं समस्त जनता से इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूं।"

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि आज हर नागरिक को सब भेदभाव और मतभेद छोड़कर कोरोना संकट के ख़िलाफ़ सामाजिक रूप से अलग व भावात्मक रूप से एकजुट होने की जरूरत है। अखिलेश ने लॉक डाउन के बारे में कहा ‘‘ये 21 दिन भारत के सुखद भविष्य के निर्माण में ऐतिहासिक भूमिका निभाएंगे। जन-जन से अपील है कि वो इस कार्य में जुटे प्रत्येक व्यक्ति व विभाग के साथ सहयोग करे।’’

उत्तर प्रदेश के खेलकूद राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने विधायक निधि की एक करोड़ रुपये की धनराशि अपने विधानसभा क्षेत्र बलिया जिले के फेफना क्षेत्र के लिए देने का ऐलान किया है। उन्होंने बलिया के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है। तिवारी ने राज्य मंत्री के रूप में मिलने वाले एक माह के वेतन व अन्य भत्ते को आपदा कोष में जमा करने की घोषणा की है।

भाजपा के राज्यसभा के सदस्य नीरज शेखर ने लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान व किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज तथा बलिया के जिला अस्पताल में कोरोना संकट से निपटने के लिए आवश्यकता के अनुसार अपनी सांसद निधि का सम्पूर्ण धन देने की पेशकश की है।

बसपा के बलिया जिले के रसड़ा के विधायक उमाशंकर सिंह ने विधायक निधि से 15 लाख रुपये और बिल्थरारोड क्षेत्र के भाजपा विधायक धनन्जय कन्नौजिया ने ग्यारह लाख रुपये देने की घोषणा जिलाधिकारी को पत्र लिखकर दी है। भाजपा के सिकन्दरपुर क्षेत्र के विधायक संजय यादव ने कोरोना संकट से निपटने के लिए विधायक निधि से दस लाख रुपये, अपना एक माह का वेतन और भत्ता देने की घोषणा की है।

Web Title: Akhilesh Yadav and other leaders take Initiative to give funds to help people of Coronavirus crisis
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे