अखिलेश का झटका, सपा नेता नीरज शेखर ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया, भाजपा में होंगे शामिल

By भाषा | Published: July 15, 2019 05:50 PM2019-07-15T17:50:38+5:302019-07-15T17:50:38+5:30

उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से और स्वेच्छा से इस्तीफा देने की बात की है। सभापति नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में सपा की ओर से अब तक किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Akhilesh shocks, SP leader Neeraj Shekar resigns from Rajya Sabha, BJP will be included | अखिलेश का झटका, सपा नेता नीरज शेखर ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया, भाजपा में होंगे शामिल

2020 में बीजेपी उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में भेज सकती है।

Highlightsवह लोकसभा चुनाव में अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट मांग रहे थे, लेकिन समाजवादी पार्टी ने टिकट नहीं दिया था।सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि नीरज शेखर जल्दी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होंगे। 

सपा नेता नीरज शेखर ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सूत्रों के अनुसार शेखर ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा।

उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से और स्वेच्छा से इस्तीफा देने की बात की है। सभापति नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में सपा की ओर से अब तक किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

वह लोकसभा चुनाव में अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट मांग रहे थे, लेकिन समाजवादी पार्टी ने टिकट नहीं दिया था। नीरज शेखर तब से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि नीरज शेखर जल्दी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होंगे। 2020 में बीजेपी उन्हें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में भेज सकती है।

अपने पिता के देहांत के बाद नीरज शेखर ने पहली बार चुनाव लड़ा था। साल 2007 में उनके पिता की देहांत की वजह से खाली हुई बलिया की सीट से वो चुनाव जीत कर संसद में पहुंचे थे। उन्होंने उस उपचुनाव में करीब तीन लाख वोटों से जीत हासिल की थी। इसके बाद 2009 के आम चुनावों में भी उन्होंने इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा था।

लेकिन 2014 के लोकसभा चुनावों में जब देशभर में मोदी लहर चली तो बलिया भी इससे अछूता नहीं था। बीजेपी प्रत्याशी भरत सिंह ने नीरज शेखर को चुनावी मात दी थी। भरत सिंह ने यह चुनाव करीब सवा ख वोटों से जीता था। गौरतलब है कि बीती 8 जुलाई को ही पूर्व पीएम चंद्रशेखर की 12वीं पुण्यतिथि थी। इसके कुछ ही दिनों के भीतर नीरज शेखर ने यह फैसला किया है। पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने पहुंचे नेताओं में बीजेपी के सांसद भी शामिल थे. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के बेटे दुष्यंत सिंह के अलावा बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे श्रंद्धांजलि देने गए थे।

Web Title: Akhilesh shocks, SP leader Neeraj Shekar resigns from Rajya Sabha, BJP will be included

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे