अजित पवार ने कहा, कांग्रेस-राकांपा के बीच बैठक रद्द, पार्टी प्रवक्ता ने कहा-बैठक जारी, जानें क्या है माजरा

By भाषा | Published: November 13, 2019 10:49 PM2019-11-13T22:49:54+5:302019-11-13T22:49:54+5:30

अजित पवार की इस टिप्पणी को मीडिया के एक धड़े ने फौरन ही लपक लिया, जिसके बाद कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के साथ-साथ राकांपा के मुख्य प्रवक्ता ने बैठक जारी रहने की पुष्टि की।

ajit pawar says congress ncp meeting canceled spokesperson says meeting on here is why | अजित पवार ने कहा, कांग्रेस-राकांपा के बीच बैठक रद्द, पार्टी प्रवक्ता ने कहा-बैठक जारी, जानें क्या है माजरा

अजित पवार ने कहा, कांग्रेस-राकांपा के बीच बैठक रद्द, पार्टी प्रवक्ता ने कहा-बैठक जारी, जानें क्या है माजरा

Highlightsशुरुआती भ्रम के बाद राकांपा और कांग्रेस ने तस्वीरें साझा की जिनमें अजित बैठक में शरीक होते दिख रहे हैं। कांग्रेस और राकांपा के नेता बुधवार सुबह से ही सरकार गठन के लिये न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर गहन चर्चा कर रहे हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता अजित पवार ने बुधवार रात कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिल कर सरकार बनाने के लिये न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करने को लेकर कांग्रेस और राकांपा की निर्धारित संयुक्त बैठक रद्द हो गई है। वह निराश दिखाई दे रहे थे और उनके इस बयान से अटकलें लगाई जानी शुरू हो गई।

हालांकि, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उनके भतीजे अजित ने पुणे जिले स्थित अपने गृह नगर बारामती जाने के बारे में जानबूझ कर टिप्पणी की, ताकि रात में मीडिया (के सवालों) से बचा जा सके। वहीं, राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि बैठक चल रही है। साथ ही उन्होंने अफवाह नहीं फैलाने की भी अपील की। अजित की इस टिप्पणी को मीडिया के एक धड़े ने फौरन ही लपक लिया, जिसके बाद कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के साथ-साथ राकांपा के मुख्य प्रवक्ता ने बैठक जारी रहने की पुष्टि की।

इससे पहले, अजित ने यहां शरद पवार के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा कि बैठक रद्द हो गई है। अजित ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देने से इनकार करते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि यह अब कब होगी।" बैठक रद्द होने का कारण पूछे जाने पर अजित ने कहा, "मैं बारामती जा रहा हूं।" महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल अजित के साथ उनकी गाड़ी में सवार थे। इस बीच, मीडिया के एक वर्ग द्वारा घटना की कवरेज को लेकर नाराज शरद पवार ने कहा कि यदि वे (पत्रकार) नेताओं की ‘निजता’ में ताकझांक करना जारी रखते हैं, तो वह संवाददाताओं से नहीं मिलेंगे।

उन्होंने कहा, "अजित पवार मुंबई में ही हैं। वह कल आपसे मुलाकात करेंगे। यदि वह मजाक में कुछ भी कहते हैं तो आपका (मीडिया का) वाहन उसका पीछा करना शुरू कर देता है। यह निजता में ताकझांक है। लिहाजा उन्होंने (अजित) जानबूझकर ऐसा (बारामती जाने वाला बयान) किया...अगर आप बातों को तोड़ना-मरोड़ना चाहते हैं, तो कल से यहां (पवार के आवास) न आएं।"

शुरुआती भ्रम के बाद राकांपा और कांग्रेस ने तस्वीरें साझा की जिनमें अजित बैठक में शरीक होते दिख रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि बैठक जारी है। चव्हाण ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक जारी है। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा प्रसारित किये गये अन्य सभी समाचार बेबुनियाद हैं।’’ अजित पवार, छगन भुजबल, नवाब मलिक और धनंजय मुंडे संयुक्त समिति में राकांपा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी बैठक में शामिल हुए। कांग्रेस और राकांपा के नेता बुधवार सुबह से ही सरकार गठन के लिये न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर गहन चर्चा कर रहे हैं। प्रदेश में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था। 

Web Title: ajit pawar says congress ncp meeting canceled spokesperson says meeting on here is why

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे