विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय बंगा को हुआ कोरोना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली बैठक हुई रद्द

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 24, 2023 10:39 AM2023-03-24T10:39:17+5:302023-03-24T10:45:07+5:30

विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय बंगा नई दिल्ली पहुंचने पर कोविड के नियमित परीक्षण में सकारात्मक पाये गये हैं, जिस कारण फिलहाल पीएम मोदी के साथ उनकी बैठक को रद्द कर दिया गया है।

Ajay Banga, the candidate for the post of President of the World Bank, got corona, the meeting with Prime Minister Narendra Modi was canceled | विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय बंगा को हुआ कोरोना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली बैठक हुई रद्द

साभार- ट्विटर

Highlights विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय बंगा कोरोना पीड़ित पाये गये हैंकोरोना प्रभावित बंगा एकांत में हैं, इस कारण पीएम मोदी के साथ उनकी बैठक रद्द हो गई हैबंगा न केवल पीएम मोदी बल्कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मिलने वाले थे

दिल्ली: विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय बंगा कोरोना पीड़ित पाये गये हैं, जिसके कारण वो भारत आकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं मिल पाएंगे। इस संबंध में ट्रेजरी विभाग की ओर से गुरुवार को जानकारी दी गई कि अजय बंगा नई दिल्ली पहुंचने पर कोविड के नियमित परीक्षण में सकारात्मक पाये गये हैं, जिस कारण फिलहाल पीएम मोदी के साथ उनकी बैठक रद्द कर दी गई है। बंगा विश्व दौरे के अंतिम चरण में भारत पहुंचे हैं लेकिन फिलहाल वो बीमारी के कारण एकांत में रह रहे हैं।

अजय बंगा तीन सप्ताह की वैश्विक यात्रा के अंतिम चरण में 23 और 24 मार्च को दिल्ली आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। उससे पहले वो यूरोप, लैटिन अमेरिका और एशिया के अन्य देशों की यात्रा करके वहां के राष्ट्र प्रमुखों से मुलाकात कर चुके हैं।

दिल्ली यात्रा के संबंध में ट्रेजरी विभाग की ओर से साझा की गई सूचना के अनुसार अजय बंगा कोविड के नियमित परीक्षण के दौरान सकारात्मक पाये गये हैं। इस कारण से चिकित्सकों की सलाह पर वो एकांत में हैं और जरूरी दवाएं ले रहे हैं। उन्हें हल्का कोविड है और वो जल्द ही स्वस्थ्य हो जाएंगे।

इस संबंध में दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता की ओर से भी बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है, “भारत में नियमित जांच के दौरान अजय बंगा कोरोना पीड़ित पाये गये , इस कारण से अभी उनके कार्यक्रम की रूपरेखा स्पष्ट नहीं है और वो चिकित्सकों की सलाह पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। इस कारण से उनसे संबंधित जो भी जानकारी सामने आएगी, उसे फौरन उपलब्ध करायी जाएगी।”

इसके साथ ही अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा, “अजय बंगा को भारत में न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बल्कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मिलना था लेकिन फिलहाल वो किसी से नहीं मिलेंगे।"

मालूम हो कि भारत विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के तौर पर अजय बंगा के नामांकन का समर्थन कर रहा है। वहीं बांग्लादेश, कोलंबिया, मिस्र, फ्रांस, जर्मनी, घाना, इटली, जापान, केन्या, सऊदी अरब, कोरिया गणराज्य और यूनाइटेड किंगडम सहित विश्व के अन्य देशों ने भी बंगा को अपना समर्थन दिया है।

मास्टरकार्ड के पूर्व सीईओ और विश्व बैंक के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अजय बंगा अपनी वैश्विक यात्रा के दौरान विभिन्न देशों में वरिष्ठ नेताओं, सरकारी अधिकारियों, व्यापारिक नेताओं, उद्यमियों और नागरिक समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ मुलाकात कर रहे हैं।

Web Title: Ajay Banga, the candidate for the post of President of the World Bank, got corona, the meeting with Prime Minister Narendra Modi was canceled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे