Airlines flew 58,318 passengers to their destination on first day of passenger flights after lockdown | दो महीने बाद शुरू हुई घरेलू विमान सेवाएं, नागर विमानन मंत्री ने बताया- पहले दिन 832 विमानों से 58 हजार 318 यात्रियों ने की यात्रा
हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि 832 विमानों से 58318 यात्रियों ने यात्रा की। (फाइल फोटो)

Highlightsनागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि पहले दिन देशभर में 832 विमानों ने उड़ान भरी। उन्होंने बताया घरेलू उड़ान शुरू होने के बाद पहले दिन 58,318 यात्री अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचे।

नई दिल्ली। देशभर जारी लॉकडाउन के चौथे चरण के बीच सोमवार (25 मई) से घरेलू विमान सेवा बहाल हो गई और पहले दिन देशभर में 832 विमानों ने उड़ान भरी। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि घरेलू उड़ान शुरू होने के बाद पहले दिन 58,318 यात्री अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "पहले दिन 25 मई को मध्यरात्रि तक 58 हजार 318 यात्रियों ने 832 उड़ानों में अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी। आंध्र प्रदेश में आज (मंगलवार) से ऑपरेशन शुरू हो गए हैं। ये संख्याएं ऊंची उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।"

बता दें कि कुछ राज्यों की पाबंदियों के कारण सोमवार को करीब 630 उड़ानों को रद्द करना पड़ा। विमानन क्षेत्र के सूत्रों के अनुसार, केन्द्र सरकार द्वारा रविवार की रात पश्चिम बंगाल और आंध्रप्रदेश के लिए कोई उड़ान नहीं होने और मुंबई, चेन्नई तथा हैदराबाद जैसे बड़े शहरों के लिए कम संख्या में उड़ानों का परिचालन करने का दिशा-निर्देश जारी होने के बाद सोमवार को करीब 630 उड़ानें रद्द हुईं।

पश्चिम बंगाल के सभी हवाई अड्डों पर अम्फान तूफान के चलते 28 मई के बाद से उड़ानों का संचालन होगा। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने प्रति दिन 50 उड़ानों को मंजूरी दी है। तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से प्रतिदिन 25 उड़ानों के परिचालन की मांग की है।

देशभर में 1 लाख 45 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देशभर में कोरोना वायरस से अब तक 145380 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 4167 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। हालांकि देशभर में 60490 लोग ठीक भी हो चुके हैं। एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया है और देश में कोरोना के 80722 एक्टिव केस मौजूद हैं।

देशभर में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से आए हैं कोरोना के मामले

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं और राज्य में 52667 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 15786 लोग ठीक हो चुके हैं और 1695 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Web Title: Airlines flew 58,318 passengers to their destination on first day of passenger flights after lockdown
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे