हिमाचल प्रदेश में वायु सेना का बड़ा ऑपरेशन, दो दिनों में 21 लोगों की बचाई जान

By भाषा | Published: September 24, 2018 07:21 PM2018-09-24T19:21:00+5:302018-09-24T19:21:00+5:30

बताया जा रहा है कि पायलट स्कवाड्रन लीडर विपुल गुप्ता और सह पायलट धीमन ने इस अभियान में साथ दिया। घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर पहुंचा और ब्यास नदी पर एक टापू में फंसे 19 लोगों को बचाया गया।

Air Force big operation in Himachal Pradesh, 21 people have been saved in two days | हिमाचल प्रदेश में वायु सेना का बड़ा ऑपरेशन, दो दिनों में 21 लोगों की बचाई जान

हिमाचल प्रदेश में वायु सेना का बड़ा ऑपरेशन, दो दिनों में 21 लोगों की बचाई जान

नई दिल्ली, 24 सितंबर:  वायु सेना ने पिछले दो दिनों में हिमाचल प्रदेश में ब्यास नदी में उफान के कारण अलग-अलग जगह पर फंसे 21 लोगों को बचाया है।

अधिकारियों ने बताया कि कुल्लू में लगातार बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए सरसावा वायु सेना स्टेशन पर दोपहर ढाई बजे सूचना दी गयी।

भारी बारिश और अचानक आयी बाढ़ के कारण हिमाचल प्रदेश के कई हिस्से में जनजीवन प्रभावित हुआ है। वायु सेना ने एक बयान में कहा कि व्यास नदी उफान पर है और लोग अलग-अलग जगहों पर फंस गए थे।  सरसावा में पश्चिमी वायु कमान की माइटी आर्मर इकाई के हेलिकॉप्टर ने फंसे लोगों को निकालने के लिए उड़ान भरी। 

बयान में कहा गया कि पायलट स्कवाड्रन लीडर विपुल गुप्ता और सह पायलट धीमन ने इस अभियान में साथ दिया। घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर पहुंचा और ब्यास नदी पर एक टापू में फंसे 19 लोगों को बचाया गया।

सोमवार को नदी के बीच एक जगह चट्टान पर दो युवक फंसे हुए नजर आए। बयान में बताया कि भुंतर से हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी और दोनों युवकों को वहां से निकाला गया।

Web Title: Air Force big operation in Himachal Pradesh, 21 people have been saved in two days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे