AIMIM leader Akbaruddin Owaisi remove  former PM PV Narasimha Rao NT Rama Rao samadhis telangana bjp | AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी बोले, पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव और एनटी रामाराव की 'समाधियां' हटाए सरकार, भाजपा ने बोला हमला
बयान के बाद विवाद छिड़ गया है। भाजपा, कांग्रेस और टीआरएस ने जमकर आलोचना की है। (file photo)

Highlightsसमाधि को छुआ तो भारतीय जनता पार्टी एआईएमआईएम मुख्यालय को ध्वस्त कर देगी।नरसिम्हा राव, एन टी रामाराव (एनटीआर) की समाधियां लुम्बिनी पार्क हैं।हुसैन सागर झील का किनारा 4,700 एकड़ में फैला था।

हैदराबादः एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने फिर से विवादित बयान दिया है। बयान के बाद विवाद छिड़ गया है। भाजपा, कांग्रेस और टीआरएस ने जमकर आलोचना की है। 

अकबरुद्दीन ने हैदराबाद के निकाय चुनाव को लेकर जारी प्रचार में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और तेदेपा के संस्थापक एनटी रामाराव की समाधि को हुसैन सागर झील की जमीन पर अतिक्रमण करके बनाया गया है। सरकार को जल्द से जल्द इसे हटाना देना चाहिए।

अकबरुद्दीन ओवैसी ने जलाशय के करीब रह रहे ‘गरीब लोगों’ को हटाने के अभियान पर सवाल उठाते हुए यह बात कही। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और भाजपा ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी की टिप्पणी को अनुचित बताया और उनसे माफी मांगने के लिए कहा।

ओवैसी के बयान पर तेलंगाना भाजपा प्रमुख और करीमनगर से सांसद बी संजय कुमार ने कहा कि अगर किसी ने इन नेताओं की समाधि को छुआ तो भारतीय जनता पार्टी एआईएमआईएम मुख्यालय को ध्वस्त कर देगी। तेलंगाना सरकार में मंत्री और टीआरएस के उपाध्यक्ष केटीआर ने कहा कि ओवैसी द्वारा की गई अनुचित टिप्पणी की कड़ी निंदा करता हूं।

दिवंगत नेताओं की समाधियों के साथ ऐसा करने का साहस होगा?

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए प्रचार के तहत यहां एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, एआईएमआईएम नेता ने पूछा कि क्या तालाब के पास एक गरीब आदमी के घर को ध्वस्त करने के लिए आने वाले नगर निगम अधिकारियों को दिवंगत नेताओं की समाधियों के साथ ऐसा करने का साहस होगा?

उन्होंने दावा किया कि हुसैन सागर झील का किनारा 4,700 एकड़ में फैला था, जब इसे हुसैन शाह वली ने बनवाया था, लेकिन अब यह 700 एकड़ में भी नहीं रह गया है। उन्होंने कहा, ‘‘4,000 एकड़ जमीन कहां गई? नेकलेस रोड बनाया गया है, दुकानें बनाई गई हैं, नरसिम्हा राव, एन टी रामाराव (एनटीआर) की समाधियां हैं, लुम्बिनी पार्क है।’’

अकबरुद्दीन का नाम लिए बगैर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद बी संजय कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूछा कि क्या उनमें नरसिम्हा राव और एनटीआर की समाधियों को ध्वस्त करने की हिम्मत है। टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने कहा कि नरसिम्हा राव और एनटीआर महान व्यक्ति थे जिन्होंने तेलुगू लोगों के सम्मान को बरकरार रखा और लोकतंत्र में इस तरह की ‘‘अनुचित टिप्पणियों’’ के लिए कोई जगह नहीं है। नरसिम्हा राव के पोते, भाजपा नेता एन वी सुभाष ने अकबरुद्दीन की टिप्पणियों की निंदा की और कहा कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

Web Title: AIMIM leader Akbaruddin Owaisi remove  former PM PV Narasimha Rao NT Rama Rao samadhis telangana bjp

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे