AIIMS Delhi: एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने बढ़ाया गया, जानें कारण

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 23, 2022 05:34 PM2022-06-23T17:34:37+5:302022-06-23T21:25:29+5:30

AIIMS Delhi: डॉ. रणदीप गुलेरिया को 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए एम्स, नई दिल्ली के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होना था पर उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था। इसके बाद एक और तीन माह का विस्तार दे दिया गया।

AIIMS Director Randeep Guleria's tenure extended three months time new Director appointed | AIIMS Delhi: एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने बढ़ाया गया, जानें कारण

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया को तीन महीने का और सेवा विस्तार दिया गया है। 

Next
Highlightsमंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने की, जिसके बाद उन्हें कार्यकाल विस्तार मिला।तीन डॉक्टरों के नाम अंतिम अनुमोदन के लिए एसीसी को भेजे गए थे।एम्स के जिन तीन डॉक्टरों के नामों की सिफारिश पहले की गई थी।

AIIMS Delhi: दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा बृहस्पतिवार को जारी एक कार्यालय ज्ञापन के अनुसार, संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन और माह के लिये बढ़ा दिया गया है।

डॉ. गुलेरिया को 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए एम्स, नई दिल्ली के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होना था पर उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था। नए ज्ञापन में कहा गया, “नई दिल्ली स्थित एम्स के अध्यक्ष को एम्स के निदेशक के रूप में उनके कार्यकाल को 25 जून 2022 से तीन महीने या नए निदेशक की नियुक्ति तक, जो भी पहले हो, आगे बढ़ाते हुए प्रसन्नता हो रही है। उनकी नियुक्ति के अन्य नियम और शर्तें संस्थान के नियमों के अनुसार रहेंगी।”

यहां प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) की एक बैठक 20 जून को हुई थी जिसमें एम्स के निदेशक पद के लिए नामों के एक व्यापक पैनल की मांग की गई थी। कार्मिक मंत्रालय, लोक शिकायत एवं पेंशन कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा 20 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे गए एक कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है, “...एसीसी में सक्षम प्राधिकारी ने एसीसी के विचार के लिए नामों का एक व्यापक पैनल भेजने के अनुरोध के साथ तत्काल प्रस्ताव वापस करने का निर्देश दिया है।”

इस साल मार्च में, एक खोज-सह-चयन समिति द्वारा चुने गए और बाद में एम्स के शीर्ष निर्णय लेने वाले संस्थान निकाय द्वारा अनुमोदित तीन डॉक्टरों के नाम अंतिम अनुमोदन के लिए एसीसी को भेजे गए थे। जिन तीन डॉक्टरों के नामों की सिफारिश निदेशक पद के लिये की गई थी, उनमें एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख निखिल टंडन, एम्स ट्रॉमा सेंटर और हड्डी रोग विभाग के प्रमुख राजेश मल्होत्रा और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में प्रोफेसर प्रमोद गर्ग शामिल हैं।

Web Title: AIIMS Director Randeep Guleria's tenure extended three months time new Director appointed

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे