डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में सजा अहमदाबाद, दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम के सामने वाली दीवारों पर कुछ ऐसी बनाईं पेंटिंग

By रामदीप मिश्रा | Published: February 18, 2020 03:07 PM2020-02-18T15:07:14+5:302020-02-18T15:09:02+5:30

Ahmedabad: डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ करीब 22 किलोमीटर लंबा रोडशो करेंगे, जोकि अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम और इंदिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक जाएगा।

Ahmedabad: Walls opposite Motera Stadium are being painted ahead of donald trump visit to Gujarat on 24th february | डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में सजा अहमदाबाद, दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम के सामने वाली दीवारों पर कुछ ऐसी बनाईं पेंटिंग

नरेंद मोदी और डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इसी स्टेडियम की सामने वाली दीवारों की पेंटिंग की गई है।इन पेंटिंग में ट्रंप और मोदी की दोस्ती को भी दर्शाया गया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। वह सीदे अहमदाबाद पहुंचेंगे। इस दौरान उनके दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वह अहमदाबाद में जिस मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे उसकी सामने वाले दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग की गई हैं। इन पेंटिंग में ट्रंप और मोदी की दोस्ती को भी दर्शाया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर सा जारी की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि दीवारों पर कई संदेश उकेरे गए हैं। साथ ही साथ पोस्टरों में गुजराती भाषा के जरिए डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया जा रहा है। पोस्टरों में डोनाल्ड की पत्नी को भी जगह दी गई है। एक पोस्टर में कहा गया है कि 'एक उज्जवल भविष्य के लिए मजबूत दोस्ती'।  

बीते दिन गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को वाशिंगटन से सीधे अहमदाबाद आ रहे हैं। 'नमस्ते ट्रम्प' कार्यक्रम के दौरान मोटेरा स्टेडियम में 1 लाख से अधिक लोग मौजूद रहेंगे। यह कार्यक्रम गुजरात के लिए ऐतिहासिक होगा। ट्रंप प्रसिद्ध गांधी आश्रम जाएंगे और नरेंद्र मोदी के साथ 22 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोनों नेता मोटेरा में एक नये क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और वहां एक सभा को संबोधित करेंगे। पहले ऐसा अनुमान था कि इस कार्यक्राम का नाम 'खेम छो ट्रंप' होगा।


पुलिस उपायुक्त (नियंत्रण कक्ष) विजय पटेल ने कहा कि 65 सहायक आयुक्त, 200 निरीक्षक और 800 उपनिरीक्षकों समेत करीब 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मी शहर के रणनीतिक स्थानों पर तैनात रहेंगे। अमेरिकी खुफिया विभाग, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। 

डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और प्रधानमंत्री मोदी एक साथ करीब 22 किलोमीटर लंबा रोडशो करेंगे, जोकि अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम और इंदिरा ब्रिज होते हुए मोटेरा स्टेडियम तक जाएगा। पटेल ने कहा कि एनएसजी की एंटी स्नाइपर टीम भी रूट पर तैनात रहेगी। 

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खोजी और बम निरोधक दस्ते पहले से ही पूरे रूट की पड़ताल में जुटे हैं। होटलों में ठहरे नए मेहमानों की जानकारी जांचने के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जा रहा है, खासतौर पर विदेश से आए लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। 

Web Title: Ahmedabad: Walls opposite Motera Stadium are being painted ahead of donald trump visit to Gujarat on 24th february

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे