Agni-3 Missile: बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि -3 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण, जानें क्या है खासियत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2022 10:09 PM2022-11-23T22:09:58+5:302022-11-23T22:10:53+5:30

Agni-3 Missile: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डी आर डी ओ) सूत्रों ने यह जानकारी दी। अग्नि -3 इंटरमीडिएट रेंज की बैलिस्टिक मिसाइल है।

Agni-3 Missile Intermediate Range Ballistic successful training launch APJ Abdul Kalam Island India carries | Agni-3 Missile: बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि -3 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण, जानें क्या है खासियत

प्रक्षेपण पूर्व निर्धारित सीमा के लिए किया गया था।

Highlightsनियमित प्रशिक्षण प्रक्षेपण का हिस्सा था। परीक्षण पूरी तरह से सफल रहा और यह विभिन्न मानकों पर खरी उतरी। प्रक्षेपण पूर्व निर्धारित सीमा के लिए किया गया था।

भुवनेश्वरः भारत ने बुधवार को ओडिशा तट के पास एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि -3 का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डी आर डी ओ) सूत्रों ने यह जानकारी दी। अग्नि -3 इंटरमीडिएट रेंज की बैलिस्टिक मिसाइल है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार यह परीक्षण ‘सामरिक बल कमान’ (एसएफसी) के तत्वावधान में किए गए नियमित प्रशिक्षण प्रक्षेपण का हिस्सा था। बयान के अनुसार प्रक्षेपण पूर्व निर्धारित सीमा के लिए किया गया था। मिसाइल का परीक्षण पूरी तरह से सफल रहा और यह विभिन्न मानकों पर खरी उतरी। 

Web Title: Agni-3 Missile Intermediate Range Ballistic successful training launch APJ Abdul Kalam Island India carries

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे